Monday, April 29सही समय पर सच्ची खबर...

गणतंत्र दिवसः डीजीपी ने दिया 10 पुलिस अधिकारियों को वीरता पुरस्कार, 53 को दिया गया प्रशंसा चिह्न

गणतंत्र दिवस के मौके पर पुलिस कर्मियों को सम्मानित करते पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह।

समरनीति न्यूज, लखनऊः 70वें गणतंत्र दिवस के मौके पर राजधानी लखनऊ में डीजीपी मुख्यालय पर पुलिस महानिदेशन ओपी सिंह ने झंडारोहण किया। इस मौके पर कार्यक्रम की शुरूआत राष्ट्रगान से की गई। इस दौरान पुलिस महानिदेशन ने अच्छा करने वाले पुलिसकर्मियों को सम्मानित भी किया। बताया जाता है कि 26 जनवरी के मौके पर बीते पांच वर्षों में पहली बार 10 पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को वीरता के लिए पुलिस पदक दिया गया।

गणतंत्रता दिवस पर हुई घोषणा 

पदक पाने वालों में एडीजी एलओ आनंद कुमार, एडिशनल एसपी विकासचंद्र त्रिपाठी, विशाल विक्रम सिंह तथा सीओ धर्मेश शाही के साथ इंस्पेक्टर आनंद शाही शामिल रहे। इन 10 पुलिस अधिकारियों को डीजी प्रशंसा चिह्न प्लैटिनम तथा 53 पुलिसकर्मियों को डीजी प्रशंसा चिह्न स्वर्ण के अलावा 776 पुलिसकर्मियों को डीजी प्रशंसा चिन्ह रजत दिया गया।

ये भी पढ़ेंः वोटर लिस्ट में आपका नाम है या नहीं, बस एक मैसेज से चल जाएगा पता..

इसी क्रम में सरकार से मिलने वाले सम्मान में छह पुलिस कर्मियों को विशिष्ट सेवा पुलिस पदक तथा 73 पुलिस कर्मियों को सराहनीय सेवा पुलिस पदक के अलावा 50 को उत्कृष्ट सेवा सम्मान चिह्न दिए गए। साथ ही 200 पुलिस कर्मियों को सराहनीय सेवा सम्मान चिह्न दिए गए। बताते हैं कि भारत सरकार की तरफ से दिए गए सभी सम्मान समारोह के दौरान दिल्ली में दिए जाएंगे।