Sunday, May 5सही समय पर सच्ची खबर...

भारत रत्न के लिए नानाजी देशमुख और भूपेन हजारिका से ज्यादा उपयुक्त थे शिव कुमार स्वामी–कांग्रेस

मल्लिकार्जुन खड़गे।

समरनीति न्यूज, नई दिल्लीः राष्ट्रपति द्वारा भारत रत्न की घोषणा के बाद कांग्रेस ने अपना रुख जाहिर किया है। कांग्रेस ने जहां पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी को भारत रत्न दिए जाने की घोषणा पर खुशी जाहिर की है। वहीं दूसरी ओर शिवकुमार स्वामी को भारत रत्न न दिए जाने पर निराशा जताई है। कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा है कि स्वामी जी ने शिक्षा व अनाथ बच्चों के कल्याण के लिए अपना पूरा जीवन लगा दिया। कहा कि फिर भी उनको भारत रत्न का सम्मान नहीं दिया जाना बेहद दुख की बात है।

पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी के नाम पर खुशी जताई  

दुख जताते हुए खड़गे ने कहा कि एक गायक और एक ऐसे व्यक्ति को जिसने पूरी जीवन आरएसएस की विचारधारा का प्रचार किया। दोनों को देश का सर्वोच्च सम्मान दिया गया है जबकि इनकी तुलना में शिवकुमार स्वामी कहीं उपर हैं और उनको यह सम्मान मिलना चाहिए था।

ये भी पढ़ेंः गुरुग्राम में हाई प्रोफाइल सेक्स रैकेट का हुआ भंडाफोड़, पांच युवतियों समेत मसाज पार्लर का मैनेजर गिरफ्तार

खड़गे ने कहा कि कांग्रेस को पूरी उम्मीद थी कि स्वामी को यह सम्मान दिया जाएगा। कहा कि स्वामी को लोग जीवित भगवान यानि वाकिंग गॊड कहते हैं। बताया जाता है कि शिवकुमार स्वामी का जन्म 1 अप्रैल 1907 को कर्नाटक के रामनगर जिले के वीरपुरा गांव में हुआ था। बाते दें कि स्वामी कर्नाटक के तुमकुर के सिद्धगंगा मठ के प्रमुख संत थे और यह 300 साल पुराना मठ लिंगायत समुदाय का है। स्वामी की हाल ही में लंबी बीमारी के कारण मृत्यु हो गई थी।