Sunday, April 28सही समय पर सच्ची खबर...

माहेश्वरी देवी मंदिर न आ पाने से आहत लड़की ने खुद को फूंका, एक और महिला की जलकर मौत

women burn in fire
प्रतिकात्मक फोटो।

समरनीति न्यूज, बांदाः माहेश्वरी देवी मंदिर न ले जाए जाने से एक 14 साल की लड़की इतनी आहत हुई कि उसने खुद को जिंदा जला लिया। जिला अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस का कहना है कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है। इसी तरह एक महिला ने पारिवारिक विवाद के बाद खुद को फूंक लिया। उसका गंभीर हालत में इलाज चल रहा है। बताया जाता है कि बबेरू कोतवाली क्षेत्र के गुरौली सपहाई निवासी रीना देवी (14) पुत्री महेंद्र कुमार ने गुरुवार सुबह घर के अंदर खुद पर मिट्टी का तेल डालकर आग लगा ली।

ट्रैक्टर में कम जगह की वजह से संभव नहीं हुआ जाना  

उसकी चीख-पुकार सुनकर परिवार के लोग वहां पहुंचे और आग बुझाने का प्रयास किया। तबतक वह बुरी तरह से जल चुकी थी। परिवार के लोग उसे स्थानीय स्वास्थ केंद्र ले गए। वहां से उसे गंभीर हालत में जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। वहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। परिजनों ने बताया कि मंदिर न ले जाने के चलते बालिका ने यह कदम उठाया है।

ये भी पढ़ेंः बांदा में बाराती कर रहे थे छेड़छाड़ तो भाई ने बुला ली पुलिस, फिर हुआ कुछ ऐसा कि बहन की डोली से पहले उठी भाई की अर्थी

मृतक लड़की के पिता ने बताया है कि पड़ोसी महिला ने महेश्वरी देवी मंदिर में सुहागिने खिलाने की मन्नत मांगी थी। मन्नत पूरी होने पर गुरुवार सुबह गांव की तमाम महिलाएं ट्रैक्टर से बांदा में महेश्वरी मंदिर पूजा को आईं थीं। रीना भी इसके लिए जिद्द कर रही थी लेकिन ट्रैक्टर में ज्यादा भीड़ होने के कारण उसका जाना संभव नहीं हुआ। इससे आहत होकर उसने यह घातक कदम उठा लिया।

शराबी पति की हरकतों से परेशान थी 35 साल की गौरी  

उधर, कमासिन थाना क्षेत्र के खरौली गांव निवासी संतोष कुमार की पत्नी गौरी (35) की दोपहर के वक्त पारिवारिक विवाद के बाद संदिग्ध परिस्थितियों में आग से जलकर मौत हो गई। बताते हैं कि परिजनों और पड़ोसियों ने काफी प्रयास के बाद आग बुझाकर उसे स्वास्थ केंद्र में भर्ती कराया। बाद में उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। वहां उसकी मौत हो गई। बताते हैं कि शराबी पति की पिटाई से आहत होकर विवाहित ने यह कदम उठाया है।

ये भी पढ़ेंः बांदा में पत्नी से झगड़े के बाद ट्रेन के आगे जा कूदा, एक पल में उड़ गए जिस्म के चीथड़े