Wednesday, May 1सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में जमीन के लिए भाई ने ली दिव्यांग भाई की जान, बेरहमी से किया कत्ल..

प्रतिकात्मक फोटो।

समरनीति न्यूज, बांदाः जिले में रिश्तों के कत्ल की एक बड़ी वारदात सामने आ रही है। एक भाई ने अपने भाई का 6 बीघा जमीन के लिए बेरहमी से कत्ल कर दिया। हत्या की यह वारदात जिले के एक थाना क्षेत्र में हुई। हत्या को छोटे भाई ने बड़े भाई के सिर पर हथौड़े से ताबड़तोड़ प्रहार करके अंजाम दिया। बेटे ने पिता की हत्या की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कल लिया, जिसे अब जेल भेजा जा रहा है।

अविवाहित भाई के हिस्से की जमीन भी हड़पना चाहता था हत्यारोपी   

बताया जाता है कि बदौसा थाना क्षेत्र के हड़हामाफी गांव के रहने वाले देवशरण के पुत्र रामबरन (58) का जमीन को लेकर बुधवार रात अपने छोटे भाई शिवबरन से कहासुनी हो गई। कुछ ही देर में विवाद इतना तूल पकड़ गया कि गुस्से में आग बबूला होकर शिवबरन ने बड़े भाई के सिर पर हथौड़े से ताबड़तोड़ वार करना शुरू कर दिया। सिर पर गंभीर चोटों से वहीं गिरकर रामबरन तड़पने लगा और कुछ देर बाद मौके पर ही उसने दम तोड़ दिया। आरोपी वारदात के बाद फरार हो गया।

ये भी पढ़ेंः बांदा में रिश्तों का बेरहम कत्लः बाप ने बेटों संग पिता को लाठियों से पीटा, फिर कुल्हाड़ी से काट डाला

सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंच गई और ग्रामीणों और परिजनों से पूछताछ के बाद शव को कब्जे में ले लिया। मृतक के भतीजे रमाकांत ने अपने चाचा शिवबरन को नामजद करते हुए थाने में तहरीर दी है। पुलिस ने भतीजे की तहरीर पर अभियुक्त के विरुद्ध हत्या की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।  पुलिस ने हत्यारोपी को गिरफ्तार करने के बाद हत्या में प्रयुक्त हथौड़ा भी बरामद कर लिया है। मृतक के भतीजे रमाकांत उर्फ रामू ने बताया कि ताऊ रामबरन 3 भाइयों में सबसे बड़े थे। वह दिव्यांग और अविवाहित थे। बताया कि वह मंझले भाई नत्थू के साथ रहते थे और अपने हिस्से की छह बीघा जमीन उसके नाम करना चाहते थे। इसी को लोकर शिवबरन ने विवाद किया और बाद में हत्या कर दी।

ये भी पढ़ेंः बांदा में फेसबुक पर सुसाइड नोट लिखकर भाजपा नेता ने लगाई फांसी, मौत से परिजनों में कोहराम