Monday, April 29सही समय पर सच्ची खबर...

लखनऊ : पेपर लीक मामले में STF ने मास्टर माइंड समेत 3 को पकड़ा, डीजीपी ने प्रेसवार्ता में..

Lucknow DGP's press conference, STF caught mastermind of police paper leak case

समरनीति न्यूज, लखनऊ : यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में आज एसटीएफ को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस परीक्षा पेपर लीक मामले में मास्टर माइंड समेत 3 लोगों को पकड़ा गया है। यूपी के डीजीपी प्रशांत कुमार ने प्रेसवार्ता कर पूरी जानकारी दी। इस मौके पर एडीजी कानून व्यवस्था एवं एसटीएफ मुखिया अमिताभ यश भी मौजूद रहे। बताते चलें कि पेपर लीक मामले की जांच सरकार ने एसटीएफ को सौंपी है। बताते चलें कि यूपी पुलिस में सिपाही भर्ती परीक्षा का पेपर लीक होने के मामले में अबतक बड़ी संख्या में आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। उनके खिलाफ एक्शन लिया जा चुका है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ साफ कह चुके हैं कि दोषियों के खिलाफ सख्त एक्शन लेंगे।

मास्टर माइंड समेत गाजियाबाद से 3 गिरफ्तार

आज प्रेसवार्ता के दौरान दोनों उच्चाधिकारियों ने बताया कि गुरुवार को सिपाही भर्ती परीक्षा का पेपर लीक कराने वाले गैंग के 3 लोगों को एसटीएफ ने गाजियाबाद से पकड़ा है। तीनों पेपर लाने वाली ट्रांसपोर्ट कंपनी के पूर्व कर्मचारी रहे हैं। इन लोगों ने मास्टरमाइंड राजीव नयन मिश्रा के साथ मिलकर वेयरहाउस से पेपर की पहले फोटो खींची। फिर इसे लाखों रुपए में बेच डाला। हालांकि, आरोपी राजीव की तलाश अभी जारी है।

ये भी पढ़ें : यूपी में IAS तबादले, रमेश रंजन बने फिरोजाबाद के नए DM, कई और..

अधिकारियों ने बताया कि प्रयागराज के अभिषेक कुमार शुक्ला, मिर्जापुर के शिवम गिरि और भदोही के रोहित कुमार पांडे, अहमदाबाद की टीसीआई एक्सप्रेस कंपनी में पहले काम करते थे। इन तीनों ने वेयरहाउस में रखे सिपाही भर्ती परीक्षा पेपर वाले बक्से का कब्जा खोलकर आईफोन से फोटो खींची। फिर इसे लाखों रुपए में बेच डाला।

STF तेजी से कर रही मुख्य आरोपी राजीव नयन की तलाश

डीजीपी ने बताया कि राजीव नयन ने बक्सा खोलने में माहिर पटना के रहने वाले डॉ. शुभम मंडल को इस काम के लिए बुलाया था। उससे पूछताछ हो रही है। पेपर लीक को मुख्य आरोपी राजीव नयन मिश्रा ने अपने साथी रवि अत्री के साथ विक्रम पहल, मोनू ढाकला, विक्रम दहिया, महेन्द्र शर्मा, गौरव चौधरी, मोनू पंडित, सतीश धनकड (नेचर वेली रिसोर्ट का मालिक), नीटू, धीरज उर्फ गोल्डी (वालीबुड रेस्टोरेंट सोनीपत हरियाणा का मालिक) आदि को दे दिया। बताते हैं कि राजीव नयन नाम का यह व्यक्ति पहले भी प्रतियोगी परीक्षाओं के पेपर लीक करके बेच चुका है। डीजीपी ने बताया कि सिपाही भर्ती पेपर लीक मामले में अब तक 396 लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं। इनमें से 54 को एसटीएफ ने पकड़ा है।

ये भी पढ़ें : ‘बालू किंग मल्होत्रा’, MP का वो माफिया जिसके आगे घुटनों पर UP का पूरा सिस्टम!