Monday, April 29सही समय पर सच्ची खबर...

बेसिक शिक्षा अधिकारी का बाबू रिश्वत लेता रंगे हाथ गिरफ्तार

समरनीति न्यूज, सीतापुरः शहर से एंटीकरप्शन टीम ने एक शिक्षा विभाग के बाबू को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। इस बाबू को पकड़कर टीम के लोग कोतवाली ले गए हैं। वहां इसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई चल रही है। बताया जाता है कि जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के कार्यालय में तैनात वकार अहमद एक व्यक्ति से रिश्वत मांग रहा था। उसकी शिकायत पर आज एंटी करप्शन टीम ने बाबू को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया।

महिला से सहायक शिक्षिका बनाने के नाम पर मांगें 1 लाख 25 हजार, लेते वक्त गिरफ्तार   

सीतापुर बीएसए कार्यालय में किस तरह पोस्टिंग के नाम पर घूस ली जाती रही है दलाली की जाती रही है। इसका खुलासा आज आज उस वक्त हुआ जब एक युवती ने एंटी करप्शन टीम के जरिए के जरिए एक बाबू को ₹20000 रंगे हाथ देते गिरफ्तार करा गिरफ्तार करा देते गिरफ्तार करा दिया।

गिरफ्तारी के बाद पकड़े गए बाबू ने दलाली में एक और बाबू को नाम घसीटा, पुलिस कर रही है जांच 

बाबू वकार अहमद में मीडिया को बताया है कि सिर्फ वह ही इस दलाली कांड में शामिल नहीं हैं बल्कि बीएसए सीतापुर का डीलिंग बाबू महिपाल भी शामिल है। ऐसे में कहीँ न कहीँ सीतापुर बीएसए की कार्यशैली को भी पकड़े गए बाबू ने सवालों में ला दिया है।

बरेली की रहने वाली एक युवती लता कुमारी ने बाद में मीडिया को बताया है कि सीतापुर बीएसए कार्यालय के बाबू वकार अहमद के द्वारा सहायक अध्यापक के पद पर नियुक्ति के लिए उससे लगातार रुपयों की मांग की जा रही थी। रुपए लिए जाते रहे, लेकिन बाद में डिमांड बढ़ती रही।

ये भी पढ़ेंः चोरी में जेल भेजने की धमकी दे सिपाही कर रहे थे वसूली, तभी पहुंचे एएसपी तो हुआ कुछ यूं…

पीड़िता लता ने बताया है कि पहले दो बार में 75000 रूपए वकार अहमद को खाते में उसके द्वारा दिए गए। इसके बावजूद नियुक्ति पत्र ना मिलने पर लता कुमारी द्वारा बाबू से नियुक्ति पत्र की मांग की गई।

इस पर बाबू ने बाबू ने 50000 रूपए और घूस लेने का दबाव बनाया। बाद में 25000 पर आकर बात पक्की हो गई। इसके बाद आज लता कुमारी द्वारा एंटी करप्शन टीम को बीएसए ऑफिस सीतापुर के इर्द-गिर्द लगाया लगाया।

ये भी पढ़ेंः हुजूर! पत्नी के पैर दबाता हूं फिर खाना बनाता हूं, इसलिए देर से आता हूं आफिस…

जैसे ही लता कुमारी द्वारा बाबू वकार अहमद को ₹20000 नगद दिए गए, उसी दौरान एंटी करप्शन टीम ने बाबू वकार अहमद को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। फौरन वहां से टीम बाबू को शहर कोतवाली ले आए।

सीतापुर में एक बार फिर शिक्षकों की नियुक्ति में फर्जीबाड़े का खुलासा 

वहां पर बाबू के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किए जाने की कार्यवाही शुरु कर दी गई। वही एक बार फिर इस खुलासे के बाद से सीतापुर में शिक्षकों की नियुक्ति में फर्जीवाड़े का मामला चर्चा में आ गया है।

..अब ‘वैदिक गणित’ के जरिये गणित का डर छात्रों के मन से निकालेंगे गुरू जी

जानकारी है कि पूर्व में भी सीतापुर में कई शिक्षकों के नाम फर्जीतौर पर नियुक्ति पाने में आते रहे हैं और अभी कुछ दिन पूर्व भी एसटीएफ ने यहां के कुछ शिक्षकों को फर्जीतौर पर शिक्षक बनने के नाम पर गिरफ्तार भी किया था।