Monday, April 29सही समय पर सच्ची खबर...

इंसानियत और खाकी कलंकित करने वाले तीन दरोगा निलंबित, भुगतेंगे मुकदमा भी

समरनीति न्यूज, शाहजहांपुरः गैंगरेप पीड़िता के मामले में इंसानियत और खाकी को कलंकित करने वाले एसओ और दो दरोगाओं पर तगड़ी कार्रवाई हुई है। पुलिस अधीक्षक ने तीनों को निलंबित करते हुए उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए हैं। दरअसल, इन तीनों पुलिस कर्मियों का कारनामा इंसानियत को शर्मसार करने वाला है।

गैंगरेप पीड़िता का मुकदमा लिखने के बजाय डराकर आरोपियों से करा दिया समझौता

एक गैंगरेप पीड़िता की रिपोर्ट लिखने के बजाय आरोपियों के इशारे पर नाचने वाले इन पुलिस कर्मियों ने उल्टा पीड़िता को डराकर, दवाब बनाकर मामले में समझौता कर दिया। खुद से हुई दरिंदगी और कुछ न कर पाने की जिल्लत और शर्मिंदगी से आहत होकर पीड़िता ने गुरूवार को खुद और अपने मासूम बेटे पर तेल छिड़ककर आग लगा ली थी।

खुद से हुई दरिंदगी से आहत पीड़िता ने खुद और मासूम बेटे पर तेल छिड़ककर लगाई आग, मौत

मरने से पहले उसके बयान के बाद शाहजहांपुर के पुलिस अधीक्षक एस चिनप्पा ने कड़ी कार्रवाई करते हुए थानाध्यक्ष परौर सुभाष कुमार, सब इंस्पेक्टर लोकेश, सब इंस्पेक्टर लाल सिंह को निलंबित कर दिया है। तीनों पुलिसकर्मियों के खिलाफ धारा 166ए के तहत मुकदमा भी दर्ज करवाया गया है। पुलिस ने गैंगरेप के मुख्य आरोपी विनय को भी गिरफ्तार कर लिया है।

मरने से पहले आखिरी बयान ने दिलाई सजा

बताते हैं कि गुरुवार थाना परौर क्षेत्र की रहने वाली गैंगरेप पीड़िता ने अपने मासूम बेटे के साथ मिट्टी का तेल छिड़क कर आग लगा ली थी जिसमें उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई थी। वहीं मासूम गंभीर रूप से झुलस गया था। महिला ने गैंगरेप के आरोपियों पर कार्रवाई न करने का आरोप पुलिस पर लगाया था।

ये भी पढ़ेंः देखें वीडियोः दिल्ली से अपहरण, सीतापुर में हत्या और फिर हत्यारे ने थाने पहुंच पुलिस के मुंह पोती कालिख!

महिला का आरोप था कि पुलिस ने कार्रवाई की बजाय समझौते का दबाव बनाकर, डराकर समझौता कराव दिया। इसी से आहत महिला ने आत्मदाह करके जान दी। महिला की मौत के बाद पुलिस ने एक आरोपी विनय कुमार के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

क्या कहते हैं एसपी शाहजहांपुर 

एसपी शाहजहांपुर एस चिनप्पा का कहना है कि पूरे मामले की गहनता से जांच की जा रही है। जिन लोगों ने महिला का समझौता कराया है उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। कहा कि मरने से पहले महिला ने गैंगरेप में शामिल  दो और नाम बताए थे। उनको भी जांच में शामिल किया जा रहा है।

ये भी पढ़ेंः बिजनौर के अपर पुलिस अधीक्षक विश्वजीत श्रीवास्तव को डीजीपी ने दिया प्रशंसा अवार्ड