Sunday, April 28सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में दिल दहला देने वाली घटना, हाईटेंशन विद्युत तार टूटने से पिता-पुत्र की मौत

पिता-पुत्र के शवों के पास बैठा गमगीन परिजन।

समरनीति न्यूज, बांदाः जिले से बुधवार को एक दिल दहला देने वाली खबर आ रही है। एक बेहद दुखद घटनाक्रम में हाईटेंशन विद्युत लाइन का तार टूटकर गिर जाने से पिता-पुत्र की मौत हो गई। यह दुखद घटना बीती देर रात हुई। बताते हैं कि तार गिरने से पिता की मरता देख, बेटे ने उन्हें बचाने का प्रयास किया और खुद भी चपेट में आकर जान दे दी। गुस्साए लोगों ने विद्युत विभाग के खिलाफ नाराजगी जाहिर की है। लोगों का कहना था कि तीन दिन से यह तार बार-बार टूटता था और लाइनमैन जोड़कर चला जाता था लेकिन उसने कोई स्थाई सुधार नहीं किया।

बीती देर रात सोते समय हादसा 

बताया जाता है कि गिरवां थाना क्षेत्र के बड़े गांव में मंगलवार रात वहां रहने वाले पप्पू (50) पुत्र मदारी अपने घर के बाहर चारपाई पर सो रहे थे। बताते हैं कि रात करीब 2 बजे उपर से गुजरी हाईटेंशन विद्युत लाइन का तार टूटकर उनकी चारपाई पर गिर गया। इससे बिना संभलने का मौका मिले पप्पू तड़पने लगे। पिता की चीख सुनकर बेटा रफीक (16) की आंख खुली तो उसने पिता को बचाने का प्रयास किया।

ये भी पढ़ेंः बांदा में वाहन चेकिंग में व्यस्त पुलिस को चोरों की बड़ी चुनौती, रिहायशी इलाके से लाखों की नगदी-जेवर पार

इस दौरान वह भी तार की चपेट में आ गया। दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। सुबह जब परिजनों की आंख खुली तो दोनों को मृत पड़ा देखा। परिवार में कोहराम मच गया। परिजनों का कहना है कि कई बार शिकायतों के बावजूद बिजली विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों ने तार को ठीक नहीं किया। कहा कि बीते तीन दिन से तार टूटता था और लाइनमैन काम चलायू ढंग से जोड़कर चला जाता था। ऐसे में समस्या बनी रही और आखिरकार दो लोगों को जान देकर इसका खामियाजा भुगतना पड़ा।

ये भी पढ़ेंः बुंदेलखंड की परिस्थितियां जैविक खेती के लिए पूरी तरह अनुकूल- राजाबाबू सिंह