Monday, April 29सही समय पर सच्ची खबर...

फर्रुखाबादः देर रात पुलिस मुठभेड़ में ढेर हुआ बच्चों को बंधक बनाने वाला बदमाश

Farrukhabad children hostage badmash killed in encounter

समरनीति न्यूज,  कानपुर/फर्रुखाबादः 20 बच्चों को बंधक बनाकर 10 घंटे तक पुलिस और गांव वालों के लिए आफत खड़ी करने वाले सजायफ्ता सुभाष बाथम (40) देर रात पुलिस मुठभेड़ में मारा गया। इसके साथ बंधक बनाए गए सभी 20 बच्चों को सुरक्षित बचा लिया गया। इस घटनाक्रम में एक कोतवाल समेत 3 पुलिस कर्मी गोली लगने से घायल हो गए। वहीं एक अन्य व्यक्ति भी गोली लगने से घायल हुआ है। बताते हैं कि घटना के बारे में देर रात तक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी पल-पल की खबर लेते रहे हैं।

बच्चों को भी सुरक्षित बाहर निकाला गया

अपने मौसा मेघनाथ की हत्या के मामले में उम्रकैद की सजा पाने वाला सुभाष बाथम ने गुरुवार शाम गांव के 20 बच्चों को अपनी बेटी के जन्मदिन के बहाने घर बुलाकर बंधक बना लिया था। इसके बाद जब गांव के लोग अपने बच्चों को लेने पहुंचे तो उसने गोलियां चलाना शुरू कर दिया था।

Farrukhabad children hostage badmash killed in encounter

लगभग 10 घंटे तक पुलिस और ग्रामीणों का बना सिरदर्द

सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने जब उसे बाहर निकालने की कोशिश की, तो पुलिस पर भी हथगोला फेंका और गोलियां चलाईं। इससे कोतवाली प्रभारी समेत तीन पुलिस कर्मी घायल हो गए थे। वहीं एक गांव का व्यक्ति भी गोली लगने से घायल हो गया था। रात होते-होते पूरा गांव छावनी में तब्दील हो गया था। कुल 112 पुलिस कर्मी इस रेस्कयू आपरेशन में लगे थे। बताते हैं कि देर रात सिरफिरे सुभाष बाथम ने गांव के ही आदेश बाथम की 6 महीने की बेटी शबनम को छत के मोखले से पुलिस को सौंपा था।

Farrukhabad children hostage badmash killed in encounter

इसके बाद बच्ची को पुलिस एक घर में सुरक्षित जगह पर लेकर पहुंची। फिर उसने जिलाधिकारी के नाम एक टाइप किया पत्र फेंका। इस पत्र में उसने खुद को प्रधान द्वारा उसे कालोनी और शौचालय न दिए जाने की बात कही। यह सबकुछ चल ही रहा था। इसी दौरान देर रात आइजी मोहित अग्रवाल भी गांव पहुंचे। बताते हैं कि इसी बीच रात करीब 12 बजे के आसपास ग्रामीणों के सब्र जवाब दे गया। गांव के लोगों ने बदमाश सुभाष बाथम के घर का दरवाजा तोड़ दिया और उसे पकड़कर बाहर निकाल लाए। इसके बाद गुस्साई भीड़ ने उसकी पिटाई भी की।

Farrukhabad children hostage badmash killed in encounter

बदमाश की पत्नी भी हुई गोली लगने से घायल

बताया जाता है कि वह भीड़ से खुद को छुड़ाकर फिर से घर के अंदर भागा और फिर गोलियां चलाने लगा। पीछे से पुलिस भी घर में घुस गई और पुलिस की जवाबी फायरिंग में बदमाश मारा गया। पुलिस ने घर में बने बेसमेंट से बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया। बदमाश की गोली से उसकी पत्नी भी घायल हो गई है। यह सनसनीखेज घटना जिला मुख्यालय से करीब 45 किमी दूर हुई।

संबंधित खबर भी पढ़ेंः फर्रुखाबाद में बच्चों को बंधक बनाकर पुलिस पर गोलियां चला रहा सिरफिरा, पुलिसकर्मी घायल

ये भी पढ़ेंः यूपी के मंडी धनौरा में पुलिस और बदमाशों की मुठभेड़ में सिपाही शहीद, एक बदमाश भी ढेर