Monday, April 29सही समय पर सच्ची खबर...

यूपी में MLC की 13 सीटों पर इस दिन मतदान, इनका पूरा हो रहा कार्यकाल..

Voting on 13 MLC seats in UP on this day, their tenure is completing

समरनीति न्यूज, लखनऊ : उत्तर प्रदेश विधान परिषद की 13 सीटों के लिए के लिए चुनाव होना है। भारत निर्वाचन आयोग ने आज इन चुनावों की तारीखें घोषित कर दी हैं। 5 मई को रिक्त होने वाली 13 सीटों के लिए 4 मार्च को नामांकन शुरू हो जाएंगे। 11 मार्च तक नामांकन और फिर 12 को नामांकन पत्रों की जांच तथा 14 तक नाम वापस का मौका मिलेगा। फिर 21 मार्च को मतदान होगा। 21 मार्च को ही मतगणना का परिणाम भी घोषित हो जाएगा।

5 मई को खाली होंगी विधान परिषद की 13 सीटें

बताते चलें कि विधान परिषद की 13 सीटें 5 मई को खाली हो रही हैं। इनमें भाजपा के 10, सपा और बसपा व अपना दल (सोनेलाल) के 1-1 सदस्य शामिल हैं। सभी सीटें विधानसभा क्षेत्र की हैं और इनमें विधायक ही वोटिंग करते हैं।

ये भी पढ़ें : पेपर लीक : प्रियंका गांधी ने CBI जांच की मांग उठाई, कहा-फ्री होने चाहिए परीक्षा फार्म 

मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिणवा ने शुक्रवार को इसके लिए पूरे चुनाव कार्यक्रम की घोषणा की। बताते हैं कि कार्यकाल समाप्त होने वालों में भाजपा के विजय बहादुर पाठक, डा महेंद्र कुमार सिंह, मोहसिन रजा, अशोक कटारिया, अशोक धवन, यशवन्त, विद्या सागर सोनकर, बुक्कल नवाब, डा. सरोजनी अग्रवाल और निर्मला पासवान शामिल हैं। इसके साथ ही सपा के नरेश चंद्र उत्तम, बसपा के भीमराव अंबेडकर और अपना दल (सोनेलाल) के आशीष पटेल का भी कार्यकाल खत्म हो जाएगा।

ये भी पढ़ें : यूपी में दर्दनाक घटना, लुका-छिपी खेल रहे 3 मासूमों की जिंदा जलकर मौत, एक की हालत गंभीर