Monday, April 29सही समय पर सच्ची खबर...

मोदी को क्लीन चिट के बाद आरोपों से घिरे चुनाव आयोग का राहुल गांधी को नोटिस..

समरनीति न्यूज, पॅालीटिकल डेस्कः विपक्षी दल लगातार चुनाव आयोग की कार्यप्रणाली पर सवाल उठा रहा है। जब से चुनाव आयोग ने मोदी को क्लीन चिट दी है तब से चुनाव आयोग और ज्यादा विपक्ष के निशाने पर आ गया है। फिलहाल इस बीच चुनाव आयोग ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को उनकी एक कथित टिप्पणी के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया है। चुनाव आयोग ने राहुल गांधी को नोटिस मध्य प्रदेश के शहडोल में एक चुनावी कार्यक्रम में दिए गए भाषण को लेकर दिया है।

राहुल को नोटिस का जवाब देने को 48 घंटे का समय 

चुनावी कार्यक्रम में राहुल ने कहा था कि नरेंद्र मोदी सरकार ने एक नया कानून बनाया है जिसके तहत आदिवासियों को गोली मारी जा सकती है। इसे लेकर भाजपा के दो कार्यकर्ताओं ने चुनाव आयोग से शिकायत की थी। उसके बाद मध्य प्रदेश के चुनाव अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी गई थी। खबर के मुताबिक नोटिस में आयोग ने राहुल के बीती 23 अप्रैल को मध्य प्रदेश के शहडोल में दिए भाषण का हवाला दिया है। साथ ही कहा है कि आदर्श आचार संहिता के प्रावधान राजनीतिक विरोधियों पर ‘असत्यापित’ आरोप लगाने पर रोक लगाते हैं।

ये भी पढ़ेंः तेज बहादुर का नामांकन चुनाव आयोग ने किया रद्द, सरकार पर लगाया आरोप..

पीटीआई ने बताया है कि आयोग ने नोटिस का जवाब देने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष को 48 घंटे का वक्त दिया है। इस अवधि में जवाब नहीं देने की सूरत में आयोग अपनी तरफ से कार्रवाई के लिए स्वतंत्र होगा। अब देखना होगा चुनाव आयोग राहुल गांधी के जवाब से संतुष्ट हो पाता है या कार्रवाई करता है। वह भी इन हालात में जब आयोग ने हाल ही में तमाम शिकायतों के बावजूद प्रधानमंत्री मोदी को क्लीन चिट देकर खुद अपने उपर विपक्षी दाग लगवा लिए हैं।

ये भी पढ़ेंः चुनाव आयोग ने मोदी के हेलीकॉप्टर की तलाशी लेने वाले चुनाव अधिकारी को किया निलंबित