Monday, April 29सही समय पर सच्ची खबर...

राजधानी लखनऊ में डाक्टर पिता-पुत्र ने जान दी, 3 सुसाइड नोट मिले 

Farmer's death due to cold in Tandwari of Banda
प्रतिकात्मक फोटो।

समरनीति न्यूज, लखनऊ : राजधानी लखनऊ में दिल दहलाने देने वाली घटना सामने आई। एक डाक्टर पिता-पुत्र ने आत्महत्या कर ली है। मौके से पुलिस ने 3 सुसाइड नोट मिले हैं। बताते हैं कि तीनों सुसाइड नोट में अलग-अलग परिजनों के लिए लिखा है। पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इस पूरे मामले में पुलिस का कहना है कि तहकीकात की जा रही है। जांच के बाद सही कारण सामने आएंगे। फिलहाल पारिवारिक कलह की बात सामने आ रही है। हालांकि, मृतक के ससुर ने गंभीर आरोप लगाते हुए तहरीर भी दी है।

मामले की छानबीन में जुटी पुलिस

बताया जाता है कि शुक्रवार रात लखनऊ के विभूतिखंड में डाक्टर पिता और उनके बेटे ने जगर खाकर आत्महत्या कर ली। विभूति खंड के रहने वाले माधव कृष्ण तिवारी जिला पशु चिकित्सा अधिकारी/टेक्निकल पद से रिटायर हुए थे। उनके बेटे गौरव उर्फ सोनू थे जो कि इस वक्त रायबरेली में पशु चिकित्सक के पद पर तैनात थे। गौरव की मां घटना के समय अपनी बेटी के घर गई हुई थीं। वहीं उनकी पत्नी सुष्मिता इस वक्त मायके में थीं। माना जा रहा है कि घर में केवल पिता-पुत्र ही थे। पुलिस का कहना है कि अबतक की जांच में सामने आया है कि डाक्टर गौरव ने पहले पिता को जहर खिलाया है, इसके बाद खुद भी जहर खाकर जान दे दी है। घटना की जानकारी पर परिवार के लोग वहां पहुंचे।

तीन लोगों को लिखा सुसाइड नोट

बताया जाता है कि मृतक गौरव ने सुसाइड से पहले अपनी पत्नी, जीजा आशीष और भाई को संबोधित करते हुए सुसाइड नोट लिखे हैं। एक सुसाइडनोट में लिखा है कि रोज-रोज की कलह अब सही नहीं जाती। मैं अपनी मौत का खुद ही जिम्मेदार हूं। एक सुसाइड नोट में उन्होंने भाई के लिए लिखा है कि सुष्मिता को कौन-कौन सा सामान वापस कर देना होगा।

ये भी पढ़ें : पुलिस का पंचायत चुनाव एक्शन, डा. कफील खान समेत 81 की हिस्ट्रीशीट खोली

इसी तरह एक सुसाइड नोट पत्नी के लिए लिखा है कि उनको पति की जगह नौकरी मिल जाएगी। जीजा आशीष के लिए बहन और छोटे भाई का ध्यान रखने की बात लिखी है। उधर, डाक्टर गौरव के ससुर ने ससुराल वालों पर गंभीर आरोप लगाते हुए पुलिस को एफआईआर दर्ज करने के लिए तहरीर दी है। उन्होंने विभूतिखंड थाने में तहरीर देते हुए दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। हांलाकि, पुलिस अधिकारियों का कहना है कि तहरीर के आधार पर पुलिस जांच शुरू है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद स्थिति और साफ हो जाएगी।

ये भी पढ़ें : UP School Opening News : पहली मार्च से खुलेंगे कक्षा 1 से 5 तक के स्कूल, CM योगी के निर्देश