Sunday, May 5सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में घरेलू गैस के सुरक्षात्मक उपायों की जानकारी दी

Informed about protective measures of domestic gas in Banda

समरनीति न्यूज, बांदा : शहर की प्रमुख आराधना इंडेन गैस एजेंसी द्वारा शुक्रवार को आर्य कन्या इंटर कालेज में एलपीजी सुरक्षा संगोष्ठी का आयोजन किया गया। इस दौरान गैस के सुरक्षात्मक प्रयोग और लीकेज की दशा में सुरक्षा उपायों के बारे में जानकारी दी गई। छात्राओं व अन्य लोगों को बताया गया कि किस तरह से घरेलू गैस के खतरों से निपटा जा सकता है। इस मौके पर एजेंसी की प्रमुख आराधना शर्मा के अलावा अधिकारी भी मौजूद रहे। एलपीजी संगोष्ठी में गैस सिलेंडर से लीकेज होने पर अथवा किसी भी गंभीर स्थिति से किस तरह बचा जा सकता है।

आर्य कन्या कालेज में एलपीजी सुरक्षा संगोष्ठी का आयोजन

इस बारे में फायर सर्विस की टीम द्वारा जानकारी दी गई। इतना ही नहीं सिलेंडर में आग लगने पर उससे कैसे काबू किया जाए, वाकयदा व्यहारिक ढंग से इसकी जानकारी दी गई।

Informed about protective measures of domestic gas in Banda

बताया कि आग लगने पर सिलेंडर पर गिला कपड़ा डालें, ताकि लीकेज बंद हो और आग पर काबू हो जाए।

ये भी पढ़ें : बांदा आयुक्त ने किया निर्माणाधीन सेतु का निरीक्षण, काम जल्द पूरा करने के निर्देश

कहा कि जब भी गैस का इंस्तेमाल करें, भलिभांति जांच लें, निश्चित हो लें कि गैस लीकेज नहीं हो रहा है। साथ ही उपयोग के बाद गैस को सिलेंडर से बंद जरूर कर लें। इस मौके पर गैस सुरक्षा संगोष्ठी में मुख्य अतिथि के रूप में एरिया सेल्स मैनेजर इलाहाबाद आशीष मौर्य व चीफ फायर आफीसर्स अनूप सिंह मौजूद रहे। इसके अलावा कालेज की प्रबंधिका शमीम बानो, प्रधानाचार्य सीमा सिंह, शर्मिला इंडेन गैस के डा आनंद कुमार आदि भी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें : बांदा : देश के पहले बालिका विद्यालय की पहली महिला प्रिंसिपल की जयंती मनाई