Friday, May 3सही समय पर सच्ची खबर...

पिता व दो बेटों की करंट से मौत, दर्दनाक घटना से मचा कोहराम

Death of father and two sons due to electrocution in Banda, painful incident created furore

समरनीति न्यूज, बांदा : बांदा में बड़ी दर्दनाक घटना से कोहराम मच गया। पिता और दो बेटों की करंट से मौत हो गई। बबेरू कोतवाली क्षेत्र के परसौली गांव में स्थित ट्यूबेल पर गए किसान को विद्युत सप्लाई पोल के सपोर्ट वायर से करंट लग गया। पिता को बचाने में दो बेटे भी करंट की चपेट में आ गए। तीनों की दर्दनाक ढंग से मौके पर ही मौत हो गई। सूचना पर पुलिस ने मौके पहुंचकर शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

पिता को बचाने में दो बेटों की भी जान गई

जानकारी के अनुसार बबेरू कोतवाली क्षेत्र के परसौली गांव के रहने वाले गोरेलाल यादव (55) किसानी करके परिवार का पालन-पोषण करते थे। आज दोपहर अपने बेटे अतुल (21) और दीपू (15) के साथ खेत में धान की बेड़ लगाने गए थे। बताते हैं कि तीनों गांव प्रदीप के ट्यूबवेल के पास लगे बिजली पोल के पास से गुजरे। वहां जमीन गीली होने के कारण बिजली पोल के सपोर्ट वायर से उनको करंट लग गया।

ये भी पढ़ें : Banda : बांदा में सुबह-सवेरे हादसा, युवक की मौत-चार की हालत गंभीर

बताते हैं कि किसान गोरेलाल तार से चिपक गए। पिता को बिजली तार से चिपका देख बड़े बेटे अतुल ने पिता को खींचकर अलग करने का प्रयास किया। पकड़ते ही वह भी चिपक गया। पिता और भाई को तड़पते देख छोटा बेटा उनको बचाने की कोशिश करने लगा। बताते हैं कि वह भी करंट से चिपक गया। कुछ देर में तीनों की तड़पकर मौत हो गई।

ग्रामीणों ने देखा तो तीनों को तार से हटाया

कुछ देर के बाद ग्रामीणों ने देखा तो मौके पर पहुंचे और लाठी-डंडे की सहायता से तीनों को करंट से अलग किया। तीनों को स्वास्थ केंद्र ले जाया गया। वहां डाक्टर ने तीनों को मृत घोषित कर दिया। एसडीएम रावेंद्र सिंह, सीओ राकेश सिंह फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। एसडीएम का कहना है कि कृषक कल्याण योजना के तहत मृतकों के परिजन को 5 लाख मुआवजा दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें : बांदा में प्रधानाध्यापक की हादसे में मौत, परिजनों में कोहराम..