Sunday, April 28सही समय पर सच्ची खबर...

दिनदहाड़े घर में घुसकर दैनिक जागरण के पत्रकार और उसके भाई की गोली मारकर हत्या, इलाके में फैली दहशत

समरनीति न्यूज, डेस्कः हरियाणा और उत्तराखंड को यूपी से जोड़ने वाले शहर सहारनपुर में रविवार को दैनिक जागरण अखबार के पत्रकार और उसके सगे छोटे भाई की गोली मारकर हत्या कर दी गई। हत्या की वजह घर के पास रहने वाले दंबग से परिवार का गोबर फेंकने को लेकर हुआ विवाद बताया जा रहा है। घटना के बाद इलाके में दहशत फैल गई और सैकड़ों लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई। भीड़ ने हत्यारोपी के घर को फूंकने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस ने लाठियां फटकारते हुए लोगों को वहां से खदेड़ दिया। आरोपियों की परिवार की दो महिलाओं को पुलिस ने हिरासत में लिया है। मृतक भाइयों के मामा की ओर से पिता-पुत्र समेत छह लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा लिखाया गया है। वहीं शासन ने मृतकों को 5-5 लाख मुआवजा और मकान देने की घोषणा की है।

गोबर फैलने को लेकर हुआ था विवाद  

बताया जाता है कि सहारनपुर शहर के माधव नगर मोहल्ले में काफी समय से पत्रकार आशीष कुमार धीमान का परिवार रहता है। बताते हैं कि पड़ोस में महिपाल सैनी का घर है। दोनों घरों में गाय पली हैं। आज सुबह घर के सामने बारिश से गोबर फैल गया तो पड़ोसी महिपाल सैनी ने घर के बाहर आकर आशीष की मां से अभद्रता शुरू कर दी और गाली-ग्लौज भी की। मां के साथ महिपाल के व्यवहार को देखते हुए छोटा बेटा आशुतोष वहां पहुंचा और उसने महिला को ऐसा करने से रोका। इसके बाद पत्रकार आशीष भी वहां पहुंचा और उसने भी पड़ोसी को रोका। इसके बाद पड़ोसी महिला और उसके बेटे व अन्य साथियों ने लाठी-डंडों से दोनों भाइयों के सिर फोड़ दिए। मां भी गिरकर घायल हो गईं।

घर में घुसकर मारी दोनों को गोलियां  

जानकारी पर आशीष के मामा राजेंद्र वहां पहुंचे और दोनों भाइयों को खून से लतपत हालत में भीतर ले गए। परिवार के लोग एक दूसरे को संभाल ही रहे थे कि तभी पीछे से महिला और उसका बेटा, अन्य लोगों के साथ अवैध असलहे लेकर उनके घर में घुस गए। इसके बाद गोली मारकर आशुतोष और आशीष की हत्या कर दी। वारदात को अंजाम देकर आरोपी वहां से फरार हो गए। दो सगे भाइयों की हत्या से इलाके में दहशत फैल गई। आरोपी के परिवार के लोग वहां से फरार हो गए। मौके पर सैकड़ों की भीड़ इकट्ठा हो गई। सूचना पाकर डीआइजी उपेंद्र अग्रवाल, एसएसपी दिनेश कुमार समेत अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर हालात का जायजा लिया।

ये भी पढ़ेंः डिप्टी जेलर पर जानलेवा हमला, घर में घुसकर दिनदहाड़े दबाया गला-गोली मारी, फायर मिस होने से बची जान, वारदात से सनसनी

डीएम आलोक पांडेय ने पुष्टि करते हुए बताया कि मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपए मुआवजा व मकान देने की शासन ने घोषणा की है। मामले का खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लिया है। बताया जाता है कि आशीष के पिता की दो साल पहले मौत हो चुकी है। पूरा परिवार आशीष पर ही निर्भर था। उसकी पत्नी 6 माह से गर्भवती है। पूरे परिवार का पालनपोषण आशीष के ही जिम्मे था। अब छोटा भाई भी नहीं रहा। परिवार में अब दादी, मां और पत्नी ही बचे हैं। बताते हैं कि आरोपी आपराधिक प्रवृत्ति का है जो अपने बेटे और दूसरे लोगों के साथ अवैध शराब का काम भी करता रहा है।

ये भी पढ़ेंः मिट्टी की रार पर थर्राई थी राजधानी, अंसल में प्रापर्टी डीलर सुनील सिंह पर गोलियां बरसाने वाले दो शूटर समेत 3 गिरफ्तार