Sunday, April 28सही समय पर सच्ची खबर...

हत्यारे गुरमीत रामरहीम को पत्रकार हत्याकांड में मिली उम्रकैद की सजा, अब जेल में रहेगा जिंदगीभर

रामरहीम और पत्रकार रामचंद्र छत्रपति। (फाइल फोटो)

समरनीति न्यूज, बांदाः हत्यारा बाबा गुरमीत रामरहीम अब ताउम्र जेल में ही रहेगा। सीबीआई की विशेष अदालत ने उसे पत्रकार हत्याकांड मामले में उम्रकैद की सजा सुनाई है। इतना ही नहीं राम रहीम समेत चार अन्य दोषियों को भी इस मामले में उम्रकैद की सजा सुनाई गई है। खास बात यह है कि रामरहीम की उम्रकैद की सजा दुष्कर्म के मामले में पहले मिल चुकी 20 साल की सजा पूरी होने के बाद शुरू होगी। यह सजा जज जगदीप सिंह ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए फैसला सुनाते हुए दी है। सभी आरोपियों पर 50 हजार का जुर्माना भी लगाया गया है।

पिता पत्रकार रामचंद्र छत्रपति की फोटो लिए उनका बेटा।

सीबीआई ने मांगी थी फांसी की सजा  

बताते चलें कि सीबीआई ने पत्रकार रामचंद्र छत्रपति हत्याकांड के मामले में गुरमीत राम रहीम के लिए फांसी की सजा मांगी थी। बताते चलें कि अदालत ने बीते शुक्रवार को ही इस हत्याकांड में बाबा राम रहीम के अलावा निर्मल, किशनलाल और कुलदीप को दोषी करार दिया था।

ये भी पढ़ेंः कानपुर में पूर्व कांग्रेस विधायक अजय कपूर और उसके भाई विजय कपूर के घर ईडी का छापा  

वहीं सजा के आदेश को सुरक्षित रख लिया था। बता दें कि इस वक्त राम रहीम अपनी दो साध्वियों के साथ रेप के मामले में 20 साल की रोहतक की सुनारिया जेल में सजा काट रहा है।

रामरहीम। (फाइल फोटो)

उसे सजा सुनाए जाने के बाद पत्रकार रामचंद्र छत्रपति के बेटे अंशुल ने कहा है कि कोर्ट का फैसला सच की जीत है। उसने कहा कि अदालत के फैसले से वह और उसका परिवार संतुष्ट है। 51 साल के राम रहीम को 20 साल की सजा रेप के मामले में हो चुकी है। अभी 19 साल की सजा बाकी है। ऐसे में लगभग 70 साल का होने तक उसकी 20 साल की सजा पूरी होगी। इसके बाद उम्रकैद की सजा शुरू होगी। इस लिहाज से उसे अब उम्रभर जेल में ही गुजारनी पड़ेगी।