Sunday, April 28सही समय पर सच्ची खबर...

Corona: कानपुर में 3 साल की बच्ची व ट्रैफिक सिपाही पाॅजिटिव, कुल 223 हुई संख्या

suspected patient of corona virus virus in kanpur
प्रतिकात्मक फोटो।

समरनीति न्यूज, कानपुरः कोरोना वायरस लगातार कानपुर में पुलिस कर्मियों को अपना निशाना बना रहा है। बीते दिनों 12 पुलिस कर्मियों में कोरोना की पुष्टि हुई थी। आज शनिवार को आई जांच रिपोर्ट में एक ट्रैफिक पुलिस के सिपाही समेत एक बच्ची के कोरोना वायरस संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। दरअसल, तीन साल की बच्ची कानपुर के रायपुरवा थाने के सिपाही की बेटी है जो खुद भी कोरोना पाॅजिटिव हैं। बता दें कि शहर में 3 साल की बच्ची के कोरोना पाॅजिटिव होने का अबतक का यह पहला मामला है। बताते चलें कि पुलिस कर्मियों के लगातार पाॅजिटव मामले आ रहे हैं।

151 सैैंपुल में 2 पाॅजिटिव मिले

हीं ट्रैफिक पुलिस का सिपाही भी रायपुरवा क्षेत्र का ही बताया जा रहा है। इस तरह कानपुर नगर जिले में अबतक कोरोना वायरस से पॉजिटिव लोगों की संख्या कुल 223 पहुंच गई है। हालांकि, इनमें से 17 स्वस्थ हो चुके हैं। चार ऐसे भी लोग हैं जिनकी मौत हो चुकी है। इस तरह शहर में कोरोना कुल एक्टिव केस 202 हैं। बताते हैं कि जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज की कोविड-19 लैब में शनिवार दोपहर 151 सैंपुल की जांच की रिपोर्ट आई है।

ये भी पढ़ेंः लाॅकडाउनः लखनऊ-कानपुर रेड, बांदा-सीतापुर आरेंज जोन में, पढ़िए लिस्ट

इस जांच रिपोर्ट में दो कोरोना पाॅजिटव मिले हैं। वहीं बाकी 149 लोग निगेटिव आए हैं। बताते चलें कि कानपुर में पहले ही हॉट स्पॉट क्षेत्रों में ड्यूटी करने वाले 14 पुलिसकर्मी पाॅजिटिव पाए जा चुके हैं। सीएमओ डा. अशोक शुक्ला ने बताया है कि शनिवार को 151 सैंपल की रिपोर्ट में दो लोग पॉजिटिव मिले हैं। इसमें रायपुरवा थाने के सिपाही की तीन वर्षीय बेटी और ट्रैपिक पुलिस का एक सिपाही शामिल हैं। कहा कि दोनों को पॉजिटिव मरीजों को अस्पताल में भर्ती किया जा रहा है।

ये भी पढ़ेंः लखनऊ में ढाई साल के बच्चे ने कोरोना को हराया, स्वस्थ होकर घर लौटा