Monday, April 29सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में आयुक्त गौरव दयाल ने संभाला चार्ज, कहीं ये खास बातें..

Gaurav dayal commissioner chitrakootdham mandal

समरनीति न्यूज, बांदाः शासन की प्राथमिकता ही, मेरी भी प्राथमिकता है। शासन की प्राथमिकताओं को पूरी निष्पक्षता और पारदर्शिता के साथ लागू कराने के लिए नियमित अनुश्रवण किया जाएगा। ये बातें चित्रकूटधाम मंडल के नवांगत आयुक्त गौरव दयाल ने कहीं। रविवार को कार्यभार ग्रहण करने के बाद मयूर भवन सभागार में मीडिया से बात करते हुए आयुक्त दयाल ने कहा कि शासन की मंशा के अनुसार मानकों को ध्यान में रखते हुए विकास कार्य कराए जाएंगे। उन्होंने कहा कि जहां तक खनन का सवाल है तो खनन मानक के अनुरूप होगा, जिनके पट्टे हैं, वहीं खनन कर सकेंगे। अवैध खनन बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार की मंशा के अनुरूप योजनाओं को तेज गति देते हुए मंडल के विकास की दिशा में बेहद सार्थक प्रयास किए जाएंगे। इसके साथ ही सरकारी योजनाओं को मानक के अनुरूप सही ढंग से क्रियांवित किया जाएगा।

चित्रकूट बनेगा नगर निगम, परिक्रमा मार्ग से हटेगा अतिक्रमण

उन्होंने कहा कि धर्मनगरी चित्रकूट में नगर निगम की स्थापना की जाएगी। इसलिए शासन को प्रस्ताव बनाकर भेज दिया गया है। साथ ही चित्रकूट के समग्र विकास के लिए एक परिषद का भी गठन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि चित्रकूट के चहुमुखी विकास के साथ ही मंदाकिनी नदी को भी पुनर्जीवित किया जाएगा। कहा कि कामदगिरि परिक्रमा मार्ग पर अस्थाई और स्थाई दोनों तरह के अतिक्रमणों को हटाया जाएगा। कहा कि जिलाधिकारियों से कई मुद्दों पर चर्चा हुई है।

ये भी पढ़ेंः चित्रकूटधाम मंडल के आयुक्त बने गौरव दयाल, सीतापुर-कानपुर में भी..

अन्ना प्रथा और अवैध खनन के साथ-साथ जल संकट की समस्याएं दूर करने का प्रयास किया जाएगा। कहा है कि उनका उद्देश्य है कि एक अच्छा माहौल स्थापित हो। यह भी कहा कि इंडस्ट्रीयल एरिया पोर्टेबल करने की जरूरत है ताकि यहां पर लोगों को रोजगार मुहैया हो सके। कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मंशा के अनुरूप वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट योजना को तेजी दी जाएगी।

जलसंकट, अन्ना प्रथा पर जल्द शुरू होगा काम

जल संकट को लेकर उन्होंने कहा कि गर्मी के पहले ही जल शक्ति योजना के तहत तैयारियां शुरू कर दी जाएंगी। आयुक्त गौरव दयाल ने कहा कि गोवंश को संरक्षित करना चैलेंज है और इस चैलेंज को पूरी तरह से एक्सेप्ट करते हुए सार्थक कदम उठाए जाएंगे। इस अवसर पर अपर आयुक्त चंद्रशेखर, नियोजन विभाग के उपनिदेशक एसएन त्रिपाठी, उप निदेशक सूचना भूपेंद्र सिंह तथा उप निदेशक पंचायत दिनेश सिंह भी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ेंः गुरूकुल शिक्षा अंगीकार की होती तो उच्च शिक्षा से न निकलते अराजकः मुख्यमंत्री योगी