Monday, April 29सही समय पर सच्ची खबर...

बड़ी खबरः यूपी में ये 15 जिले लॉकडाउन, जनता कर्फ्यू सोमवार सुबह 6 तक बढ़ा

Big news: 15 districts will be lockdown in UP, CM Yogi announced

समरनीति न्यूज, लखनऊः देश के 75 जिलों समेत ही यूपी के 15 जिले लॉकडाउन हो रहे हैं। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को बड़ी घोषणा की है। सीएम योगी ने प्रदेश के 15 जिलों में लॉकडाउन किया जा रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज खुद यह जानकारी देते हुए बताया है कि सरकार कोरोना के दूसरे चरण से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है। इसके साथ ही रविवार को ‘जनता कर्फ्यू’ को सोमवार 23 मार्च सुबह 6 बजे तक के लिए बढ़ा दिया गया है।

मुख्यमंत्री योगी ने की यह अपील

मुख्यमंत्री योगी ने लोगों से अपील की है कि आने वाले दिनों में कोरोना जैसी महामारी से बचाव के लिए खुद को तैयार रखें। साथ ही जनता कर्फ्यू जैसे हालातों से निपटने के लिए तैयार रहें। उन्होंने कहा कि सरकार लोगों के बचाव के लिए पूरी तरह से जुटी है। वहीं लोगों की मदद के लिए कदम उठाए जा रहे हैं।

यूपी के ये 15 जिले हुए हैं लॉकडाउन

सीएम योगी ने प्रदेश की राजधानी लखनऊ, कानपुर, आगरा, गाजियाबाद, मेरठ, गोरखपुर, नोएडा, मुरादाबाद, प्रयागराज, आजमगढ़, अलीगढ़, बरेली, सहारनपुर, वाराणसी और लखीमपुर खीरी को लॉक डाउन घोषित किया है।

रोडवेज सेवाएं भी 25 मार्च तक बंद

साथ ही प्रदेश की रोडवेज बस सेवाओं को भी 25 मार्च तक बंद कर दी गई हैं। यूपी से अब झारखंड, चंडीगढ़, हरियाणा या दूसरे किसी राज्य में अभी बसें नहीं जाएंगी। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की है कि कोरोना प्रभावित जिले के लोग पूजा, नमाज और दूसरी धार्मिक प्रार्थनाओं को घरों में ही पूरी करें। किसी भी तरह एक जगह इकट्ठा न हों।

जिलों को किया जाएगा सैनिटाइज

बताया है कि लखनऊ सहित प्रदेश के 15 जिलों को पहले चरण में 23 से 25 मार्च तक लॉक डाउन किया गया है। इन सभी जिलों को पूरी तरह से सैनिटाइज किया जाएगा। मुख्यमंत्री योगी ने बताया है कि खतरा अभी टला नहीं है, बल्कि अभी आगे पूरी एहतियात बरतने की जरुरत है। कहा कि थोड़ी सी लापरवाही बड़ा नुकसान पहुंचा सकती है। साथ ही कहा है कि जनता कर्फ्यू को रात 9 बजे के बाद भी बढ़ाया गया है। उन्होंने लोगों से घरों से रात 9 बजे के बाद भी बाहर न निकलने की अपील की है।

ये भी पढ़ेंः सिंगर कनिका कपूर के खिलाफ FIR, बेवकूफी-लापरवाही से सैकड़ों लोगों को संकट में डाला

ये भी पढ़ेंः मुख्यमंत्री योगी का बड़ा फैसला, लाखों मजदूरों को 1000 रुपए