Wednesday, May 8सही समय पर सच्ची खबर...

Banda : संभलकर रहें, जानलेवा हुई ठंड, दो ने दम तोड़ा..

Be careful, two people died due to deadly cold in Banda

समरनीति न्यूज, बांदा : बीते कई दिनों से जिले में पड़ रही कड़ाके की ठंड और शीतलहर कहर बरपा रही है। लोगों का घरों से निकलना दूभर हो रहा है। ठंड से हालात लगातर बिगड़ रहे हैं। सभी को संभलकर रहने की जरूरत है। बीते 24 घंटे में दो बुजुर्गों की ठंड से मौत होने की खबर आ रही है। जानकारी के अनुसार पहली घटना जिले के बदौसा क्षेत्र के हलवाइनपुरवा में हुई।

सिंचाई करते समय लगी खेत पर ठंड

वहां रहने वाले 62 साल के जलंधर की दोपहर में खेत में सिंचाई करते ठंड लग गई। बताते हैं कि ठंड लगने से उनकी हालत बिगड़ गई। उन्हें घर लाया गया।

कानपुर : रेसलर खली ने राम मंदिर नहीं जाने वालों को यह सलाह..

वहां घरेलू उपचार किया गया। देर शाम उन्होंने दम तोड़ दिया। बताते हैं कि वह खेतीबाड़ी से ही परिवार का पालन-पोषण करते थे। पत्नी बधिनिया ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। उधर, अतर्रा कस्बे के बछनीपुरवा के रहने वाले गया प्रसाद (65) भी खेत की रखवाली कर रहे थे। बताते हैं कि इसी दौरान उनकी तबियत बिगड़ी।

पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम को भेजा

छोटे भाई शिवमंगल खेत पहुंचे तो उन्हें ठंड में अकड़ा हुआ पाया। उन्हें अतर्रा स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया। प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। जिला अस्पताल में इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। बताते हैं कि उनके पास बस तीन बीघा जमीन है। परिवार में 5 बेटियां और 1 बेटा है। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

ये भी पढ़ें : UP : बांदा में घर से भागीं 3 बहनें, साथ में नाबालिग भाई को भी ले गईं, फिर हुआ यह..