Thursday, May 2सही समय पर सच्ची खबर...

UP : करना था जीभ का इलाज, कर दिया खतना, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने दिए जांच के आदेश

Bareilly : Instead of treating tongue, doctor circumcised child, Deputy CM Brajesh Pathak ordered an inquiry

समरनीति न्यूज, मुरादाबाद : यूपी के बरेली से डाक्टर की लापरवाही का एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। जीभ का इलाज कराने गए बच्चे का डाक्टर ने खतना कर दिया। मामला संज्ञान में आने के बाद डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं। डिप्टी सीएम श्री पाठक ने मुख्य चिकित्साधिकारी से 24 घंटे में रिपोर्ट मांगी है। साथ ही यह भी निर्देश दिए हैं कि अगर आरोप सही हैं तो संबंधित डाक्टर के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाए।

परिवार के लोगों का आरोप, बोलने में थी बच्चे को दिक्कत

जानकारी के अनुसार बरेली के संजय नगर के रहने वाले हरिमोहन यादव का कहना है कि उनका दो साल का बेटा है, जो बोल नहीं पाता है। किसी ने बताया था कि डा. एम खान छोटा सा जीभ का आपरेशन कर देंगे तो बच्चा ठीक से बोलने लगेगा।

ये भी पढ़ें : Mainpuri : दो भाई, दूल्हा-दुल्हन समेत 5 की हत्या कर आरोपी ने खुद को गोली से उड़ाया

इसपर पत्नी प्रियंका के साथ बच्चे को लेकर वह डा. खान के अस्पताल पहुंचे। कुछ देर बाद डा. जावेद खान और स्टाफ बच्चे को आपरेशन रूम में ले गए।

हंगामे के बाद मामले ने तूल पकड़ा, हिंदू संगठनों के लोग पहुंचे

फिर शाम करीब 3 बजे बच्चे को बेड पर लाकर लिटाया। तब उन्हें पता चला कि बच्चे का तो खतना कर दिया गया है। बच्चे की हालत देखकर पति-पत्नी दोनों ही फफकर रोने लगे। परिवार के अन्य सदस्य भी वहां पहुंचे।

ये भी पढ़ें : यूपी में 11 IPS के तबादले, कई SP/SSP बदले, पढ़िए पूरी लिस्ट..

अस्पताल में हंगामा हुआ। जानकारी मिलने पर हिंदी जागहण मंच, करणी सेना और भाजपा नेता मौके पर पहुंचे। सभी ने डाक्टर को गिरफ्तार करने की मांग की। जमकर हंगामा होने लगा।

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने 24 घंटे में मांगी जांच रिपोर्ट

सीओ तृतीय अभिषेक सिंह ने स्थिति पर काबू पाया। उधर, अस्पताल के डाक्टर जावेद का कहना है कि परिजनों ने बताया कि बच्चे को लघुशंका होने में दिक्कत होती है। इसलिए आपरेशन किया गया है। मामला संज्ञान में आने पर डिप्टी सीएम श्री पाठक ने अपर मुख्य चिकित्साधिकारी के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग की टीम को मौके पर भेजा गया है। साथ ही डाक्टर पर आरोप सही पाए जाने पर सख्त एक्शन के निर्देश दिए हैं। साथ ही अस्पताल को सील करने के निर्देश दिए हैं।

ये भी पढ़ें :  UP : आईपीएस मणिलाल पाटीदार बर्खास्त