Tuesday, May 7सही समय पर सच्ची खबर...

Banda : ओवरलोडिंग की एंट्री खेल में मस्त RTO विभाग के अधिकारी..

in Banda overloaded sand truck overturned at Kalukuan intersection, news of overloading proved to be true

समरनीति न्यूज, बांदा : बांदा का आरटीओ विभाग इस समय ओवरलोडिंग को लेकर काफी चर्चा में है। विभाग के कार्यालय पर दलालों का कब्जा है। वहीं अधिकारी ओवरलोड गाड़ियों की एंट्री के खेल में इतना मस्त हैं कि उनको न विभाग की साख की परवाह है और न सरकार की। नियम-कानून कुछ दिखाई नहीं दे रहे। यही वजह है कि ओवरलोडिंग धड़ल्ले से चल रही है। बारिश होने के बावजूद बालू और गिट्टी की ओवरलोड गाड़ियों को आसानी से देखा जा सकता है। पिछली सरकारों वाले हालात साफ दिखाई दे रहे हैं। हाल यह है कि ओवरलोडिंग जानलेवा बन चुकी है।

कभी शहर में पलट रहे हैं तो कभी जल रहे ओवरलोड ट्रक

कुछ दिन पहले शहर में नोएंट्री के समय निकल रहा ओवरलोड बालू ट्रक कालूकुआं चौराहे पर हनुमान मंदिर पर पलट गया। इसके दो-तीन दिन बाद एक ओवरलोड गिट्टी लदा ट्रक चिल्ला रोड पर पलट गया।

Car overloaded in Banda, driver burnt alive in burnt dumper

उसमें आग लग गई और ड्राइवर की जिंदा जलकर मौत हो गई। दरअसल, वाहन चालक इतना ज्यादा ओवरलोड कर रहे हैं कि उनका गाड़ियों से नियंत्रण नहीं रहता।

रोज गुजरती हैं एमपी से आने वाली सैकड़ों ओवरलोड गाड़ियां

मध्यप्रदेश की सीमा से सटे मटौंध और गिरवां क्षेत्रों से होकर रोज सैकड़ों ओवरलोड ट्रक और डंफर बेरोक-टोक गुजर रहे हैं।

Overloading fast in Banda, RTO office officials big game in name of entry fee

इसके अलावा कबरई से गिट्टी की गाड़ियां भी ओवरलोड निकल रही हैं। आरटीओ विभाग के विश्वस्त्र सूत्र की माने तो विभाग के कुछ अधिकारी इन गाड़ियों के लिए एंट्री में जमकर खेल रहे हैं।

मौके पर निपटारा करने वाले इन साहब की खास चर्चा

इनमें से कुछ तो ऐसे हैं जो अपने पद की गरिमा को दरकिनार रात-रातभर सड़कों पर वाहनों की चेकिंग कर रहे हैं। एंट्री लिस्ट से बाहर की गाड़ियों का मौके पर ही निपटारा कर छोड़ रहे हैं।

Reversed truck, RTO and police in Banda city

ऐसे मामलों को लेकर एक अधिकारी की कार्यशैली खास चर्चा में है। कहा जाता है कि ‘साहब’ मौके पर ही ओवरलोड गाड़ियों को पकड़कर निपटारा कर देते हैं।

प्रशासनिक टीम कार्रवाई तो करती है, लेकिन..

ऐसा नहीं है कि ओवरलोडिंग के खिलाफ प्रशासन कार्रवाई नहीं कर रहा। लेकिन परिवहन विभाग के अधिकारियों की मिलीभगत के आगे प्रशासन की कार्रवाई नाकाफी साबित हो रही है। प्रशासनिक टीमें एक-दो दिन कार्रवाई करती हैं, बाद में फिर वही हाल हो जाता है।

Overloading fast in Banda, RTO office officials big game in name of entry fee

कार्रवाई बंद होते ही दोबारा ओवरलोडिंग का खेल शुरू हो जाता है। उधर, आरटीओ विभाग के अधिकारियों का पक्ष जानने के लिए उनसे संपर्क करने का प्रयास किया गया। लेकिन संपर्क नहीं हो सका।

ये भी पढ़ें : मगर शर्म इनको आती नहीं.. बांदा विकास प्राधिकरण के दोहरे मापदंड से शहर बेहाल

मगर शर्म इनको आती नहीं.. बांदा विकास प्राधिकरण के दोहरे मापदंड से शहर बेहाल