Friday, May 3सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा के एक अधिकारी का रिश्वत लेते वीडियो वायरल, DM ने दिए जांच के आदेश

Banda News : Video of Banda official taking bribe goes viral, DM orders inquiry
प्रतिकात्मक फोटो।

समरनीति न्यूज, बांदा : बांदा जिले के एक अधिकारी का रिश्वत लेते वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इससे सरकारी विभागों में हड़कंप मच गया है। वहीं मामला संज्ञान में आने पर डीएम ने जांच के आदेश दिए हैं। पीड़ित ने मामले की शिकायत भी जिलाधिकारी से की है। जानकारी के अनुसार यह वीडियो बांदा जिले के बांट-माप विभाग के एक अधिकारी का है। हालांकि, समरनीति न्यूज ऐसे किसी वीडियो की पुष्टि नहीं करता है। जांच के बाद हकीकत सामने आएगी।

DM से रिश्वत मांगने की शिकायत

जानकारी के अनुसार वायरल वीडियो में चिल्ला थाने के अतरहट गांव से संबंधित है। वहां के रहने वाले सुनील कुमार की बांदा-कानपुर हाइवे पर पंचर बनाने की गुमटी है। इसमें वह गुटखा और नमकीन बेचने का भी छोटा-मोटा काम कर लेते हैं। गरीब के लिए एक पंथ दो काज वाला काम हो जाता है, लेकिन जिले में लगभग निष्क्रीय रहने वाले बांट-माप विभाग को इस गरीब की दुकान में घटतौली दिखाई दे गई।

ये भी पढ़ें : UP : सिपाही ने ट्रेन के आगे कूदकर जान दी, हर्ष फायरिंग में हुआ था निलंबन

पीड़ित दुकानदार सुनील ने जिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र दिया है। उसने कहना है कि 17 मार्च को उसकी दुकान में बांट-माप विभाग के अधिकारी पहुंचे और घटतौली की नोटिस दी। फिर अगले दिन कार्यालय बुलाया।

दुकानदार बोला, मैने ही बनाया वीडियो

शिकायतकर्ता सुनील का आरोप है कि बाटमाप निरीक्षक सुदर्शन ने पहले उसे मुख्यालय स्थित कार्यालय पर बुलाकर फटकारा। फिर 7 हजार रुपए रिश्वत मांगी और मामला सुलटाने पर राजी हुए।

ये भी पढ़ें : बांदा में फांसी पर लटकती मिली रजनी, आवास योजना के रुपए के लिए हत्या का आरोप

उसने किसी तरह 5 हजार रुपए दिए। हालांकि, बांट-माप के अधिकारी 7 हजार की मांग पर अड़े रहे। लेकिन बाद में मान गए और 5 हजार अपनी जेब में रख लिए। अब जो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है उसमें एक व्यक्ति पीड़ित से रुपए लेकर गिनते नजर आ रहा है।

जिलाधिकारी ने प्रकरण की जांच बैठाई

कहा जा रहा है कि यह व्यक्ति बांदा के बांट-माप अधिकारी है। मामले की शिकायत मिलने पर जिलाधिकारी दीपा रंजन ने मामले की जांच शुरू कराई है। उधर, इस संबंध में बाट-माप निरीक्षक से बात करने का प्रयास किया गया, लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो सका।

ये भी पढ़ें : अखिलेश यादव का यूपी के पर्यटन मंत्री पर बड़ा बयान, कहा- मैनपुरी चुनाव में दिया था सपा का साथ