Monday, April 29सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में अधिवक्ता की 10 माह की बेटी की पोलियो ड्राप पीने के बाद मौत, प्रशासन में मचा हड़कंप

बांदा जिला अस्पताल में बेटी के शव को गोद में लेकर बैठे पिता व परिजन।

समरनीति न्यूज, बांदाः शहर में आज एक बेहद चौंकाने वाले घटनाक्रम के तहत एक मासूम बच्ची की पोलियो ड्राप पिलाए जाने के बाद मौत हो गई। घटना से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। परिजन बेहाल हो गए, घर में रोना-पीटना मच गया। वहीं स्वास्थ विभाग में हड़कंप मच गया। लोगों की समझ में नहीं आ रहा था कि आखिर यह सब हुआ कैसे। बच्ची के परिजनों ने मामले में लिखित रूप से सीएमओ को शिकायत दी है। विभाग मामले की जांच करा रहा है। सीएमओ ने आनन-फानन वैक्सीन को सीलबंद कराने के बाद जांच को भेज दिया है।

शंभूनगर इलाके का मामला  

बताया जाता है कि मामला शहर के शंभूनगर इलाके का है। वहां रहने वाले अधिवक्ता अभय शुक्ला के घर पर स्वास्थ्य विभाग की टीम पोलिया दवा पिलाने पहुंची। वहां कर्मचारियों ने उनकी 10 माह की पुत्री इशिता को पोलियो ड्राप पिलाया। कुछ देर बाद ही मासूम बालिका की हालत बिगड़ गई। मां कौशिकी ने देखा तो पति को फोन पर सूचना दी।

ये भी पढ़ेंः बांदा में पहले प्रेमिका ने लगाई फांसी, पता चलने के बाद प्रेमी ने भी दे डाली जान..

कचहरी से घर पहुंचे अभय इलाज के लिए बेटी को लेकर जिला अस्पताल पहुंचे। वहां पहुंचते-पहुंचते बच्ची ने दम तोड़ दिया। डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। अधिवक्ता श्री शुक्ला का कहना है कि उनकी बेटी की मौत खराब वैक्सीन पिलाए जाने से हुई है। घटना से जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया।

ये भी पढ़ेंः बांदा में दुकानदार की हत्या करने जा रहे शराबी बेटे की गोली से मां की मौत

जिलाधिकारी हीरालाल ने जिला अस्पताल पहुंच कर परिजनों और ड्यूटी पर तैनात डाक्टरों से पूरे मामले की जानकारी ली। उधर, मुख्य चिकित्साधिकारी डा. संतोष कुमार ने वैक्सीन को जांच के लिए लखनऊ स्थित प्रयोगशाला भेजा है। सीएमओ का कहना है कि दो डाक्टरों के पैनल से बच्ची का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। साथ ही परिजनों की मांग पर पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी भी कराई जा रही है।