Sunday, April 28सही समय पर सच्ची खबर...

सीतापुर में टूरिस्ट बीजा पर धर्म प्रचार कर रहे 10 बांग्लादेशियों पर मुकदमा

10 Bangladeshi campaigning on tourist visa in Sitapur arrested, sued

समरनीति न्यूज, सीतापुरः कोरोना लाकडाउन के बीच देश को संकट में झोंकने पर अमादा देशी-विदेशी जमाती अपने हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। अब राजधानी लखनऊ से सटे सीतापुर जिले में 10 विदेशी जमातियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जहां सरकार ने लाॅकडाउन घोषित करते हुए कोरोना वायरस से बचाव की गाइडलाइन जारी की है, वहीं 10 विदेशी बांग्लादेशी अन्य लोगों के साथ इकट्ठा होकर धर्म प्रचार करते हुए पकड़े गए हैं। चौंकाने वाली बात यह है कि ये बांग्लादेशी टूरिस्ट बीजा पर भारत आए थे।

सभी क्वारंटाइन केंद्र में भर्ती

यहां आकर धर्म का प्रचार शुरू कर दिया। यह मामला सीतापुर जिले के खैरादाबाद थाना क्षेत्र का है। खैराबाद थाना अध्यक्ष अजय यादव ने बताया है कि बीते दिनों कस्बे में मिले 10 बांग्लादेशियों के विरुद्ध पुलिस ने मुकदमा लिखा है। यह बांग्लादेशी 6 मार्च को सीतापुर जिले में दाखिल हुए थे। उनके साथ दो व्यक्ति महाराष्ट्र के हैं। इसके बाद ये सभी खैरादाबाद कस्बे के अर्जुनपुर मोहल्ले में जमात इकट्ठी करके लोगों को धर्म की शिक्षा देने लगे।

दो महाराष्ट्र के भी युवक शामिल

पुलिस को सूचना मिली तो पुलिस ने उनको हिरासत में ले लिया। इसके बाद प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। एसडीएम सदर अमित भट्ट भी डाक्टरों के साथ वहां पहुंचे। इसके बाद सभी का मेडिकल चेकअप किया गया। फिर इनको कस्बे के जेएलएमडीजे कॉलेज के क्वारंटाइन केंद्र में भर्ती किया गया। गुरुवार देर रात इन सभी के खिलाफ वीजा उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है।

ये भी पढ़ेंः Corona Virus-तब्लीगी जमात में थे लखनऊ-सीतापुर-बिजनौर समेत इन 19 जिलों के लोग..

ये भी पढ़ेः बांदाः हथौरा मदरसा संचालकों का झूठ खुला, मदरसे में मिला दिल्ली मरकज से लौटा छात्र, 10 आइसोलेट