Saturday, May 4सही समय पर सच्ची खबर...

बड़़ी खबरः CM योगी ने दिए संकेत, 15 अप्रैल के बाद खुल सकता है लाॅकडाउन

Indicated by CM Yogi Lockdown to open after April 15

समरनीति न्यूज, लखनऊः मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज शुक्रवार टीम के-11 के साथ अपने सरकारी आवास पर बैठक की। इस दौरान उन्होंने संकेत दिए हैं कि 15 अप्रैल के बाद लाॅकडाउन खुल सकता है। हालांकि, मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि अगर 15 अप्रैल से लाॅकडाउन खुलता है तो इसके बाद चुनौतियां और ज्यादा बढ़ जाएंगी। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि इसकी वजह है क लोग अपने-अपने घरों को जाने के लिए जल्दबाजी करेंगे। ऐसे में सोशल डिस्टेंसिंग पूरी तरह से ठप हो जाएगी। सीएम ने कहा कि 15 अप्रैल के बाद की स्थिति के लिए अभी से कार्ययोजना तैयार की जाए। इस कार्ययोजना में इस बात ध्यान रखा जाए कि स्कूल, कालेज और बाजारों को किस तरह से खोला जाए।

स्थिति को लेकर कार्ययोजना बनाने के निर्देश

साथ ही माल और क्लब के बारे में फैसला किया जाए। बता दें कि मुख्यमंत्री योगी ने शुक्रवार को अपने सरकारी आवास (5, कालीदास मार्ग) पर टीम-11 की बैठक की। इसमें उन्होंने कहा कि जरूरतमंदों तक समय से खाना पहुंचाने की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।

ये भी पढ़ेंः बांदाः हथौरा मदरसा संचालकों का झूठ खुला, मदरसे में मिला दिल्ली मरकज से लौटा छात्र, 10 आइसोलेट

सीएम योगी ने कहा कि 2 स्तर पर तैयारी करनी चाहिए। हम लोगों को आज के हालात के मद्देनजर भविष्य की योजना का भी ख्याल रखना होगा। कहा कि तैयारियों के मद्देनजर एनएसएस, एनसीसी, स्काउट्स और युवक मंगल दल के वालंटियर तैयार किए जाएं। साथ ही निजी क्षेत्रों के डाक्टरों की एक लिस्ट तैयार की जाए। कहा कि सबसे ज्यादा जरुरत एनेस्थेसिया, फीजिशियन और बच्चों व महिलाओं के डाक्टर्स की पड़ती है। ऐसे में जानकारी जुटाएं कि इसके कितने विशेषज्ञ डाक्टर हैं।

ये भी पढ़ेंः CM योगी का बड़ा फैसला, यूपी में जो जहां-वहीं रुके, बाहरी इंट्री बंद