Sunday, April 28सही समय पर सच्ची खबर...

लखनऊ में अधिवक्ता की बेटी पालीटेक्निक छात्रा की हत्या, मड़ियावां में झाड़ियों में मिली लाश 

लखनऊः राजधानी के इंदिरनगर में किराये पर रहकर पालीटेक्निक की पढ़ाई करने वाली छात्रा का शव मड़ियावा थाना क्षेत्र में झाड़ियों में पड़ा मिलने से सनसनी फैल गई। उसकी बड़ी बेरहमी से हत्या करने की बात सामने आ रही है। छात्रा का पर्स और मोबाइल अबतक गायब है। पुलिस इस घटना को लूट के इरादे से की गई हत्या मानकर चल रही है लेकिन वारदात में कई रहस्यमय बिंदु अबतक अनसुलझे हैं  जिनको लेकर फिलहाल पुलिस उलझी हुई है।

इंदिरानगर में किराए पर कमरा लेकर कर रही थी पालीटेक्निक की पढ़ाई  

मड़ियावा थाना प्रभारी अमरनाथ वर्मा के अनुसार बीते दिवस यानी 22 जून की दोपहर करीब 12 बजे दिन में धैला गांव निवासी प्रेमा ने झाड़ियों में एक युवती को लहूलुहान पड़ा देखा था। पुलिस का कहना है कि युवती की सांस चल रही थी। सूचना के बाद वहां पहुंचकर उसके फौरन ट्रामा सेंटर ले जाया गया। वहां डाक्टरों ने छात्रा को मृत घोषित कर दिया। उसका मोबाइल और पर्स गायब था। पुलिस ने छात्रा की फोटो सोशलमीडिया पर वायरल की।

मूल रूप से बलिया के फेफना, भगवानपुर गांव की रहने वाली थी संस्कृति  

इसके बाद उसकी पहचान छात्रा संस्कृति के रूप में हुई। संस्कृति बलिया जिले के फेफना, भगवानपुर गांव की रहने वाली थी। वह इस समय लखनऊ के इंदिरानगर में कमरा किराये पर लेकर, पालीटेक्निक की पढ़ाई कर रही थी। पुलिस का कहना है कि गुरूवार को छात्रा अपने घर (बलिया) जाने की बात कहकर कमरे से निकली थी। उसे बादशाहनगर रेलवे स्टेशन जाना था। वहां उसकी सहेली जिला चंदौली निवासी पुष्पांजलि को भी मिलना था और दोनों को ट्रेन से साथ-साथ जाना था।

कमरे से रेलवे स्टेशन जाने को निकली, रास्ते से गायब, फिर मिली लाश 

दोनों सहेलियों में साथ जाने की बात भी हुई थी। पुष्पांजलि तो स्टेशन पहुंच गई। लेकिन संस्कृति नहीं पहुंची। सहेली पुष्पांजलि ने रात में ही तीसरी सहेली को फोन करके बताया भी था कि वह स्टेशन आ गई है। संस्कृति नहीं पहुंची है और उसका फोन भी बंद जा रहा है। तीसरी सहेली ने संस्कृति के अधिवक्ता पिता उमेश कुमार राय को फोन करके मामले की जानकारी दी। इसके बाद अपने एक रिश्तेदार को छात्रा के पिता ने गाजीपुर थाने भेजा। वहां इंस्पेक्टर को पूरी जानकारी दी गई। रिश्तेदार ने इंस्पेक्टर की बात भी छात्रा के पिता से कराई। पिता ने बेटी के साथ अनहोनी की भी आशंका भी जताई थी। इसके बाद पुलिस सक्रिय हुई और तेजी से छानबीन शुरू की।

पहले सहेली संग स्टेशन जाने की हुई बात, फिर फोन करके मना किया  

पुलिस का कहना है कि छात्रा संस्कृति की सहेली मुंशी पुलिया के पास रहती है। पहले दोनों सहेलियों में मुंशी पुलिया पर मिलने की बात हुई थी। वहां से दोनों को साथ-साथ बादशाहनगर स्टेशन जाना था। बाद में संस्कृति ने अपनी सहेली पुष्पांजलि को फोन करके कहा था कि उसे देर हो जाएगी। इसलिए स्टेशन पर ही मिलेंगे। पुलिस को शक है कि कोई चौथा दोस्त भी इस बीच उसके कमरे पर पहुंचा होगा और उसने बुला ले जाकर हत्या कर दी है।

टेढ़ी पुलिया पहुंचने के बाद बंद हो गया फोन, रडार पर टेंपो चालक भी 

एएसपी हरेंद्र कुमार के अनुसार छात्रा संस्कृति के फोन की आखिरी लोकेशन टेढ़ी पुलिया पर मिली है। रात 8ः08 बजे उसकी अपनी सहेली से आखिरी बार बात हुई। इसके बाद उसका फोन बंद हो गया। कहा कि छात्रा द्वारा मां और सहेली से बात करने के बाद कुछ अन्य दोस्तों से भी बात की गई है।

संबंधित खबरः   दो हत्याओं के बाद राजधानी में फिर बेटियों की सुरक्षा को लेकर उठे सवाल

पुलिस के शक के दायरे में टैक्सी या टेंपो चालक भी हैं। पुलिस इस बिंदु पर भी जांच कर रही है कि छात्रा द्वारा बुक कराए गए टेंपो या टैक्सी चालक ने लूट के इरादे से उसे ले जाकर उसकी हत्या कर दी होगी। पुलिस सीसीटीवी फुटैज और मोबाइल की डिटेल भी खंगाल रही है। छात्रा की हत्या की इस वारदात ने पुलिस को हिलाकर रख दिया है। साथ ही पुलिस की सक्रियता और गश्त जैसे दावों की भी पोल खोलकर रख दी है।