Monday, April 29सही समय पर सच्ची खबर...

अच्छी खबरः 26 से 28 जून तक यूपी में एंट्री करेगा मानसून

प्रतीकात्मक फोटो।

तपती गर्मी चिलचिलाती धूप से बचने के लिए लोगों को बारिश की जरूरत 

लखनऊः तपती गर्मी से जूझ रहे प्रदेश के लोगों के लिए एक अच्छी खबर है। मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि जून के अंत में यूपी में मानसून का प्रवेश हो जाएगा। सबकुछ ठीक रहा तो 26 से 28 जून के बीच मानसून यूपी में झमाझम बारिश की सौगात देगा। लोगों को तपती गर्मी से पूरी राहत मिलेगी। बारिश से जहां तापमान में गिरावट होगी वहीं सूखे से जूझ रहे इलाकों में पानी की किल्लत भी दूर होगी। इस बात की जानकारी मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता की ओर से दी गई है। 

बुंदेलखंड में सूखे बांध और सूखे तालाब कर रहे हैं अच्छी बारिश का इंतजार 

बताते चलें की इस समय गर्मी से लोगों का जीना मुश्किल हो रहा है। खासकर बुंदेलखंड में तो हालात और भी बदतर हैं। यहां बांध तालाब पहले ही सूख चुके हैं और अब बांध भी खाली हो चुके हैं। ऐसे में आम आदमी के साथ-साथ किसानों के सामने भी चिंता के बादल मंडरा रहे हैं। आने वाले दिनों में भीषण सूखा पड़ने की आशंका पैर पसार चुकी है। ऐसे में यहां के आम आदमी को, खासकर किसानों को अच्छी बरसात का बेसब्री से इंतजार है।

संबंधिथ खबरः  बुंदेलखंड में भीषण जलसंकट, यूपी-एमपी के 13 बांधों में पानी खत्म

आने वाले समय में किसानों को सिंचाई के लिए आसमान की ओर मुंह उठाकर न देखना पड़े। किसानों की सूखा को लोकर चिंता बनी हुई है। वहीं भौगोलिक स्थिति के हिसाब से भी बुंदेलखंड में तापमान इस वक्त काफी उपर चढ़ा हुआ है जिससे मानसून के बाद होने वाली बरसात से ही छुटकारा मिल सकता है। ऐसे में मानसून का लोगों को बेसब्री से इंतजार है।