Thursday, May 9सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में दिलदहला देने वाली घटना, बाबा के शुद्धता संस्कार के दौरान घर के इकलौते बेटे की करंट से मौत

युवकी की मौत के बाद रोते-बिलखते परिजन।

समरनीति न्यूज, बांदाः बाबा के देहांत के बाद चार दिन बाद शुद्धता संस्कार के दौरान बिजली का तार बांध रहे घर के इकलौते युवक की करंट लगने से मौत हो गई। एक सप्ताह में परिवार में दो-दो मौतों से कोहराम मच गया। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। युवक घर का इकलौता बेटा था और बाबा के देहांत की सूचना पर ही अहमदाबाद से घर लौटा था। वह अहमदाबाद और दिल्ली में रहकर पेंटिंग का काम करता था। उधर, मौके पर पहुंची पुलिस ने पूछताछ के बाद शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

7 दिन में एक परिवार में दो मौतों से कोहराम मचा 

बताया जाता है कि देहात कोतवाली क्षेत्र के जमालपुर गांव में गुरुवार सुबह एक बेहद दुखद घटनाक्रम हुआ। वहां अपने बाबा राम आधार की मृत्यु के बाद उनके शुद्धता संस्कार में शामिल होने आए पंकज (24) पुत्र गंगा प्रसाद की उस वक्त मौत हो गई, जब वह शुद्धता संस्कार की तैयारी के दौरान विद्युत व्यवस्था ठीक कर रहा था। तभी बिजली का तार छूने से उसे करंट लगा और वह तार से चिपका रह गया। परिवार के लोग जबतक उसे तार से अलग कर पाते, उसकी मौत हो चुकी थी।

ये भी पढ़ेंः बांदा में 10 साल के मासूम की करंट लगने से मौत, छानबीन में जुटी पुलिस

हालांकि उसके ठीक होने की उम्मीद में परिजन उसे उठाकर अस्पताल ले गए। वहां चिकित्सकों ने उसे देखते ही मृत घोषित कर दिया। बताते हैं कि भाई को सबसे पहले तार से चिपके हुए बहन रोशनी ने देखा। मृतक युवक के पिता गंगा प्रसाद ने बताया कि पंकज उनका इकलौता बेटा था और अभी तक उसकी शादी नहीं हुई थी। पंकज की 6 बहन हैं जिनमें से दो की शादी हो चुकी है और चार बहनें बड़ी हैं। पिता और बेटे की मजदूरी पर पूरे परिवार का पालन-पोषण हो रहा था।

ये भी पढ़ेंः बांदा में छात्रों में विवाद, चाकू से हमले में एक छात्र घायल, गंभीर हालत में कानपुर रेफर