Sunday, April 28सही समय पर सच्ची खबर...

कौन हैं वो महिला जो अभिनंदन को छोड़ने अटारी-वाघा बार्डर तक आईं..?

वाघा बार्डर पर विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान व फरिहा बुगती तथा इंडियन एयरफोर्स के अधिकारी।

समरनीति न्यूज, डेस्कः पाकिस्तान की कैद से आखिरकार भारत के जाबांज पायलट अभिनंदन वर्धमान रिहा हो गए। शुक्रवार रात 9 बजे के बाद पाकिस्तानी रेंजर्स और विदेश विभाग के अधिकारी अटारी-वाघा बॉर्डर तक अभिनंदन को छोड़ने आए। इस दौरान एक महिला भी विंग कमांडर अभिनंदन के साथ मौजूद रहीं। उनकी मौजूदगी और वाघा बार्डर तक उनका अभिनंदन को छोड़ने आना, हर भारतीय के दिमाग में यह जिज्ञासा पैदा कर गया कि आखिर वह कौन थीं। सबकी निगाह इसी पर लगी रही। यह महिला न तो विंग कमांडर अभिनंदन की पत्नी हैं और न ही उनकी रिश्तेदार।

वाघा बार्डर पर विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान व फरिहा बुगती

हर किसी की जुबान पर यह सवाल 

दरअसल, यह महिला थीं डा फरिहा बुगती, जो पाकिस्तान विदेश विभाग में भारत मामलों की निदेशक हैं। फरिहा बुगती पाकिस्तान विदेश सेवा की अफसर हैं। आपको बता दें कि डा फरिहा बुगती ही भारतीय नौसेना के पूर्व अधिकारी कुलभूषण जाधव के मामले को भी देख रहीं हैं। फिलहाल जाधव पाकिस्तान की जेल में बंद हैं।

ये भी पढ़ेंः GOOD NEWS- रात 9:21 बजे वाघा सीमा पार कर वतन लौटे अभिनंदन, स्वागत को उमड़ी हजारों की भीड़

बताया जाता है कि बीते वर्ष जब जाधव की मां और उनकी पत्नी पाकिस्तान गए थे, उस वक्त भी डॉ बुगती वहां मौजूद थीं। बहरहाल, बीती रात लगभग 9.20 बजे पाकिस्तान ने अभिनंदन को रिहा किया। इसके बाद 9.21 बजे अभिनंदन ने वाघा सीमा पार करते हुए भारत में कदम रखा। भारतीय वायुसेना के अधिकारी उनको लेकर अमृतसर पहुंचे और वहां से वायुसेना के विमान से दिल्ली पहुंचे। दिल्ली के पालम हवाई अड्डे पर अभिनंदन का जोरदार स्वागत किया गया।