Tuesday, April 30सही समय पर सच्ची खबर...

यूपी में 64 आईपीएस अफसरों के तबादले, प्रमोशन के बाद भी पुरानी तैनाती पर ही रहेंगे कई अधिकारी

प्रतिकात्मक फोटो।

समरनीति न्यूज, लखनऊः योगी सरकार ने राज्य के पुलिस महकमे में एक बड़ा फेरबदल करते हुए 64 आईपीएस अधिकारियों का स्थानांतरण किया है। तबादलों के इस क्रम में एडीजी से लेकर कई जिलों के एसपी र डीआईजी भी बदल दिए हैं। कुछ ऐसे भी हैं जिनको हाल ही में प्रमोशन तो मिला लेकिन तरक्की वाली पोस्टिंग ना देते हुए पुरानी जगह पर ही रोक दिया है। सरकार ने एडीजी से आईजी स्तर तक कुल 16 आईपीएस अधिकारियों तथा डीआईजी स्तर के 32 व एसएसपी स्तर के 16 आईपीएस अधिकारोयं के तबादले किए हैं।

एडीजी-आईजी और एसएसपी स्तर पर भारी बदलाव 

इस दौरान आईपीएस अधिकारी बीके सिंह को एडीजी पीएसी नियुक्त किया गया है जबकि सुजीत पांडे को लखनऊ से हटाकर अब एसके भगत को लखनऊ रेंज के नया आईजी बनाया गया है। वहीं रमित शर्मा को मुरादाबाद रेंज के आईजी बनाया गया है। लंबे समय से डायल 100 में तैनात एडीजी आदित्य मिश्रा को सीबीसीआईडी में भेज दिया गया है। उनकी जगह पर डीके ठाकुर को एडीजी 100 बनाया गया है।

ये भी पढ़ेंः नए साल 2019 में आईपीएस अफसरों को प्रमोशन का तोहफा, 43 को सीनियर पोस्ट, 9 को सिलेक्शन ग्रेड

वहीं डीआईजी से आईजी बने पांच आईपीएस अधिकारियों को वहीं का वहीं रखा गया है। इनके सिर्फ पदनाम बदले हैं। इसी तरह 32 डीआईजी स्तर के अधिकारियों की सूची में भी मुरादाबाद, मेरठ, उन्नाव, जौनपुर, बस्ती में प्रमोशन से डीआईजी बने अफसरों को उसी जगह पर तैनात रखा है। इतना ही नहीं उन्नाव समेत जौनपुर और बस्ती में प्रमोशन के बाद डीआईजी बने अफसर जिले की कप्तानी करेंगे।

ये भी पढ़ेंः कानपुर में दरोगा की नाबालिग बेटी से गैंगरेप, आरोपियों में 2 इंस्पेक्टर और 1 कांग्रेसी नेता की बिगड़ैल औलादें शामिल

एसएसपी स्तर के अफसरों के तबादले में वैभव कृष्ण एसएसपी नोएडा बना दिए गए हैं। नोएडा में तैनात अजय पाल शर्मा को पीएचक्यू प्रयागराज भेज दिया गया है। एसएसपी अलीगढ़ अजय साहनी को पीएसी में भेज दिया गया है। वहीं आईपीएस अधिकारी आकाश कुलहरी को अलीगढ़ का नया एसएसपी बना दिया गया है।