Sunday, May 5सही समय पर सच्ची खबर...

सवर्णों को आरक्षण के फैसले का मायावती ने किया स्वागत, लेकिन मोदी सरकार की नियत पर उठाए सवाल

mayawati bsp
बसपा सुप्रीमों मायावती। (फाइल फोटो)

समरनीति न्यूज, लखनऊ: बसपा सुप्रीमों मायावती ने सवर्णों को 10 फीसद आरक्षण का स्वागत करते हुए इसे चुनावी छलावा बताया है। माया ने केंद्र सरकार से पूछा है कि आखिर सरकार ने यह फैसला पहले क्यों नहीं लिया। इस मामले में प्रेसवार्ता करते हुए बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि वह सरकार के आर्थिक रूप से पिछड़े लोगों को आरक्षण का स्वागत करती हैं।

प्रेस कांफ्रेस कर कही बात  

साथ ही इसका संसद में भी समर्थन करेंगी। साथ ही यह भी कहा कि मोदी सरकार ने चुनावों से ठीक पहले यह फैसला किया है। इसलिए इससे मोदी सरकार की नियत पर सवाल उठता है। कहा कि यह मोदी सरकार का ‘चुनावी स्‍टंट’ लग रहा है। कहा कि गरीब सवर्णों को आरक्षण केंद्र सरकार का रानीतिक छलावा लग रहा है।

ये भी पढ़ेंः बुंदेलखंड के श्रद्धालुओं के लिए चलेंगी इतनी स्पेशल ट्रेनें, बांदा-कानपुर-इलाहाबाद के यात्रियों को होगी सुविधा

बताते चलें कि सवर्ण जातियों में एससीएसटी एक्ट को लेकर सरकार के प्रति नाराजगी को लेकर सरकार के इस फैसले को राजनीतिक स्टंट के रूप में देखा जा रहा है। हांलाकि किसी भी राजनीतिक दल ने इस फैसले के खिलाफ कुछ नहीं बोला है। चुनावी समय में कोई भी सवर्णों को नाराज करने की हिम्मत नहीं दिखा पाया है।