Monday, April 29सही समय पर सच्ची खबर...

सहारनपुर के देवबंद से ATS ने जैश के दो कश्मीरी आतंकवादियों को पकड़ा, हथियार व जिहादी आडियो-विडियो बरामद

यूपी एटीएस द्वारा सहारनपुर के देवबंद से गिरफ्तार किए गए जैश के दोनों कश्मीरी आतंकी।

समरनीति न्यूज, लखनऊः यूपी एटीएस ने आज देवबंद में छापा मारकर एक बड़ी कामयाबी हांसिल करते हुए जैश ए मोहम्मद के दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से हथियार और आपत्तिजनक सामग्री भी मिली है। ये दोनों आतंकी कश्मीरी हैं। यूपी के पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह ने बताया है कि एटीएस की टीम ने तड़के सहारनपुर के देवबंद में मोहल्ला खानकाह के निकट नाज मंजिल नाम के एक प्राइवेट हास्टल में छापेमारी कर दो कश्मीरी छात्रों को गिरफ्तार किया। जांच में पता चला कि दोनों जैश के सक्रिय आतंकी हैं। कुछ और भी संदिग्ध छात्र एटीएस की हिरासत में है जिनसे पूछताछ की जा रही है। बताया जा रहा है कि पुलिस यह जानने की कोशिश कर रही है कि अबतक कितने लोग इन दोनों आतंकियों के साथ जुड़ चुके हैं।

तड़के सुबह यूपी एटीएस ने मारे छापे 

गिरफ्तार हुए जैश के दो कश्मीरी आतंकियों में एक का नाम शाहनवाज अहमद तेली और दूसरे का आकिब अहमद है। दोनों कश्मीरी छात्र बनकर यहां रह रहे थे और आतंकियों की भर्ती करने का काम कर रहे थे। बताया कि दोनों ही जैश-ए-मुहम्मद के सक्रिय सदस्य हैं और युवाओं को जैश-ए-मुहम्मद में भर्ती करने के काम में जुटे थे।

ये भी पढ़ेंः कश्मीर के पुलवामा में बड़ा आत्मघाती आतंकी हमला, 40 जवान शहीद और 42 गंभीर रूप से घायल

डीजीपी श्री सिंह ने कहा कि शाहनवाज आतंकी संगठन जैश-ए-मुहम्मद का एक्टिव सदस्य है। कहा कि दोनों आतंकी बिना एडमिशन के देवबंद में रह रहे थे। इनके पास से दो पिस्टल तथा कारतूस बरामद हुए हैं। इसके अलावा दोनों के पास से जिहादी वीडियो के अलावा आडियो और लिखित सामग्री भी मिली है।

रिमांड पर लेकर पूछताछ 

बताते हैं कि इनको एटीएस कोर्ट में पेश करते हुए रिमांड पर लिया जाएगा। डीजीपी ने बताया कि इन दोनों आतंकियों में बेहद सक्रिय जैश आतंकी शाहनवाज अहमद तेली कश्मीर के कुलगाम और आकिब अहमद पुलवामा का रहने वाला है। पुलिस महानिदेशक ने बताया कि इन दोनों आतंकियों के बाकी साथियों की तलाश की जा रही है। बताया जाता है कि आतंकी शाहनवाज आतंकियों की भर्ती करता था और उसका शुरुआती काम लोगों का ब्रेनवॉश करना भी था।

ये भी पढ़ेंः दिल्ली में ट्रेन में कश्मीरी युवकों को भीड़ ने पीटा, वृंदा करात ने मदद कर कराई रिपोर्ट

बताया कि आतंकी शाहनवाज देवबंद में भी नई भर्ती के लिए कई लड़कों से संपर्क कर चुका था इसलिए पूरे मामले की जांच की जा रही है। पता किया जा रहा है कि अबतक कितने युवाओं को उसने भर्ती किया है। बताया जाता है कि इस दौरान काफी लोगों को हिरासत में लिया गया है। सभी से अलग-अलग जगहों पर पूछताछ की जा रही है। डीजीपी श्री सिंह ने कहा है कि उनकी टीम ने शानदार काम किया है। कहा कि टीम को जल्द ही सम्मानित किया जाएगा। बताते चलें कि देवबंद से आतंकियों की गिरफ्तारी कोई नई बात नहीं है बल्कि इससे पहले भी कई आतंकियों को देवबंद से गिरफ्तार किया जा चुका है।