Tuesday, April 30सही समय पर सच्ची खबर...

संयुक्त राष्ट्र की निर्वाचित अध्यक्ष गार्गेस ने की पीएम मोदी से मुलाकात

नई दिल्ली में बैठक के दौरान संयुक्त राष्ट्र की निर्वाचित अध्यक्ष गार्गेस और पीएम मोदी।

समरनीति न्यूज, डेस्कः नई दिल्ली में यूएन की निर्वाचित अध्यक्ष मारिया फर्नांडा एस्पिनोसा गार्सेस और पीएम नरेंद्र मोदी के बीच एक बैठक हुई। इसमें दोनों नेताओं ने विश्व निकाय की दक्षता में सुधार के महत्व पर अपनी-अपनी सहमति जताई। इस दौरान गार्सेस ने बीते दिवस नई दिल्ली में पीएम मोदी के साथ संयुक्त राष्ट्र महासभा के आगामी सत्र के लिए अपनी प्राथमिकताओं को साझा किया।

नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपनी मुलाकात को गार्गेस ने बताया सफल 

बैठक के बाद खुद गार्सेस ने अपनी इस बैठक को सफल बताया। दूसरी ओर प्रधानमंत्री कार्यालय के एक बयान में कहा गया है कि दोनों ने आतंकवाद, जलवायु परिवर्तन और संयुक्त राष्ट्र में सुधार सहित प्रमुख वैश्विक चुनौतियों पर चर्चा की। जून में संयुक्त राष्ट्र महासभा ने गार्सेस को अपने अगले अध्यक्ष के रूप में निर्वाचित किया है।

डेनमार्क की संसद में होगी खतने पर रोक वाली अर्जी पर चर्चा

वह संयुक्त राष्ट्र के 73 वर्षों के इतिहास में 193 सदस्यीय देशों का नेतृत्व करने वाली चौथी महिला हैं। इस दौरान गार्सेस ने कहा है कि ‘हम भारत के साथ मिलकर काम करना आगे भी जारी रखेंगे।’ इस दौरान पीएम ने 73वीं संयुक्त राष्ट्र महासभा के अध्यक्ष पद के लिए निर्वाचित होने पर गार्सेस को बधाई दी। साथ ही पूर्ण समर्थन का आश्वासन भी दिया।

ये भी पढ़ेंः सेना प्रमुख ने यूएन की रिपोर्ट को किया सिरे से खारिज, सेना के काम की सराहना की