Sunday, April 28सही समय पर सच्ची खबर...

कानपुर में दिनदहाड़े इंस्पेक्टर की पत्नी, शिक्षिका समेत 3 महिलाओं से लूट, ठेंगे पर गश्त-एनकाउंटर और चेकिंग

समरनीति न्यूज, कानपुरः एक ओर कानपुर पुलिस हाफ एनकाउंटर के जरिए खुद अपनी पीठ थपथपा रही है तो वहीं दूसरी ओर शुक्रवार को शहर में बदमाशों ने एक के बाद एक तीन लूट की घटनाओं को अंजाम देकर पुलिस के होश उड़ा दिए। वहीं आम लोग भी दहशत में आ गए। लूट की यह तीनों वारदातें महिलाओं के साथ हुईं। इनमें से एक महिला तो खुद इटावा में तैनात क्राइम ब्रांच प्रभारी की पत्नी है। वहीं दूसरी महिला शिक्षिका है। तीसरी ग्रहणी है।

सुबह-सुबह शिक्षिका व इंस्पेक्टर की पत्नी से लूटी चेन 

पहली घटना बादशाही नाका क्षेत्र के हालसी रोड में रहने वाले दीपक खन्ना की पत्नी सोनम खन्ना के साथ हुई। सोनम सिविल लाइन स्थित वीरेंद्र स्वरूप स्कूल में अध्यापिका हैं और सुबह साढ़े 7 बजे वह स्कूल पहुंची। तभी उनके पास घर से फोन आया कि पति की तबीयत खराब है। वह तत्काल छुट्टी लेकर स्कूल से घर जा रही थीं। रिक्शे में वह दूध वाला बंगला के पास पहुंची ही थीं कि बाइक सवार लुटेरे ने उनके गले में झपट्टा मारकर चेन लूट ली और भाग निकले।

पर्स भी लूटना चाहते थे बदमाश, छीना-झपटी में भागे 

घटना से स्तब्ध सोनम ने पुलिस को सूचना दी। आसपास के लोग भी आ गए, लेकिन तबतक लुटेरे भाग चुके थे। हालांकि बदमाशों ने शिक्षिका से पर्स भी लूटने की कोशिश की, लेकिन छीना झपटी के बीच लोगों की भीड़ लग गई। इस पर लुटेरे भाग निकले। सोनम ने बताया कि लुटेरे नकाब पहने हुए थे। सोनम ने बताया कि वह घटना के बाद संबंधित चौकी पहुंची। वहां पर ताला लटका मिला। बाद में सूचना दर्ज हुई।

नवाबगंज थाने से चंद कदमों की दूरी पर हुई चेन लूट 

इसी तरह शहर के नवाबगंज थाने से चंद कदम की दूरी पर चेहरे पर गमछा बांधे बाइक सवार लुटेरों ने इटावा में क्राइम ब्रांच प्रभारी (इटावा) अंजन सिंह की पत्नी श्वेता सिंह से चेन लूट ली। वह सुबह थाने से 400 मीटर दूर चित्रांशी चैराहा स्थित स्कूल में बेटे मधुर और बेटी अनन्या को स्कूल छोड़ने गई थीं। बच्चों को छोड़ने के बाद वह पैदल अपने घर जा रही थीं। इसी दौरान सफेद रंग की बाइक में सवार लुटेरों ने झपट्टा मारकर गले में पड़ी सोने की चेन लूट ली। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू कर दी। सीसीटीवी कैमरों के फुटेज की मदद ली जा रही है।

कर्नलगंज इलाके में महिला को थप्पड़ मारकर पर्स लूटा  

तीसरी लूट की घटना शुक्रवार दोपहर कर्नलगंज इलाके में हुई। वहां एक महिला को थप्पड़ मारकर उसका पर्स लुटेरों ने लूट लिया। इसके बाद लुटेरे मौके से भाग निकले। महिला ने शोर मचाया, लेकिन तब तक लुटेरे नजरों से ओझल हो चुके थे। पुलिस मौके पर पहुंची और पूछताछ करते हुए जांच शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ेंः कानपुर में हिरासत से दरोगा का रिवाल्वर लेकर भागा इनामी, चलाईं ताबड़तोड़ गोलियां और फिर..