Monday, April 29सही समय पर सच्ची खबर...

सपा ने बांदा से मौजूदा भाजपा सांसद श्यामाचरण को बनाया उम्मीदवार, बीजेपी की बढ़ाईं मुश्किलें

अखिलेश यादव और श्यामाचरण गुप्ता।

समरनीति न्यूज, लखनऊः यूपी में सपा ने बुंदेलखंड की बांदा-चित्रकूट लोकसभा सीट से बड़ा दांव खेला है। सपा ने, न सिर्फ भाजपा के प्रयागराज से मौजूदा सांसद श्यामाचरण गुप्ता को पार्टी से तोड़ लिया है, बल्कि बांदा-चित्रकूट लोकसभा सीट से उम्मीदवार भी घोषित कर दिया है। सपा अपने इस कदम को लेकर काफी उत्साहित है। इस बात का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि अबतक श्यामाचरण ने आधिकारिकतौर पर भाजपा नहीं छोड़ी है। फिर भी सपा ने उनको अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है।

प्रयागराज से भाजपा सांसद हैं श्यामाचरण 

लोकसभा चुनाव को लेकर बुंदेलखंड की बांदा सीट से सपा ने भाजपा से दल बदलकर आ रहे व्यक्ति पर दांव खेला है। सपा ने शनिवार को बांदा-चित्रकूट लोकसभा सीट से श्यामा चरण गुप्ता को उम्मीदवार घोषित कर दिया है। वहीं दूसरी ओर बहुजन समाजवादी पार्टी ने पूर्व विधायक चंद्रभद्र सिंह ‘सोनू’ को सुल्तानपुर सीट से लोकसभा क्षेत्र का प्रभारी बना दिया है।

ये भी पढ़ेंः  लोकसभा चुनावः बांदा-सीतापुर से पूर्व दस्यु मलखान सिंह ने ठोकी टिकटों की दावेदारी, बड़े-बड़े धुरंधरों के बिगड़ेंगे समीकरण

बता दें कि श्यामा चरण गुप्ता वर्तमान में प्रयागराज से भाजपा के सांसद हैं। सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि श्यामचरण ने अबतक अधिकारिक तौर पर भाजपा छोड़ने की घोषणा नहीं की है, जबकि सपा ने उन्हें अपना उम्मीदवार भी घोषित कर दिया है। बताया जा रहा है कि बीते दिनों सांसद गुप्ता ने सपा मुखिया अखिलेश यादव से मुलाकात की थी। इसके बाद से ही श्यामाचरण के बांदा से चुनाव लड़ने की चर्चाएं तेज थीं। उधर, श्यामाचरण को उम्मीदवार बनाए जाने परबांदा में सपा छात्रसभा के प्रदेश सचिव ओम नारायण त्रिपाठी, जिला उपाध्यक्ष प्रियांशु गुप्ता, दिनेश यादव, राजन चंदेल व आशीष श्रीवास्तव तथा प्रदीप सिंह परिहार आदि ने खुशी जताई है।

ये भी पढ़ेंः  प्रयागराज में हाईप्रोफाइल योग आश्रम के संस्थापक योग गुरू पर बेटी ने लगाया रेप का आरोप