Monday, April 29सही समय पर सच्ची खबर...

इकलौते बेटे ने बुझा दी पिता की जलती चिता, हमलावर हुए पारिवारिक तो गांव वालों ने बचाई जान, चौंकाने वाली है वजह..

सांकेतिक फोटो।

समरनीति न्यूज, बांदाः बुंदेलखंड के बांदा जिले में एक बेहद चौंकाने वाला घटनाक्रम सामने आया है। जहां एक बेटे ने अपने पिता की जलती हुई चिता को बुझाना शुरू कर दिया। बेटे की इस हरकत को देखकर वहां मौजूद लोग स्तब्ध रह गए। वहां मौजूद दूर के रिश्तेदारों ने इस बेटे पर हमलावर हो गए। किसी तरह लोगों ने बीच-बचाव कराया, लेकिन तबतक जलती चिता को पूरी तरह से बुझा दिया गया था। बाद में बेटे ने ही 100 नंबर डायर करके पुलिस को बुला लिया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को संभाला। पुलिस ने शव को भी अपने कब्जे में ले लिया है। अब पुलिस पूरे मामले की गहनता से छानबीन में जुट गई है। पुलिस का कहना है कि शव को कब्जे में ले लिया गया है। मामला काफी उलझा हुआ है, जांच के बाद सच्चाई सामने आएगी।

बेटे को है पिता की हत्या की आशंका, जल्दबाजी में पारिवारिक लोग कर रहे थे अंतिम संस्कार  

दरअसल, बांदा की बबेरू कोतवाली क्षेत्र के हरदौली गांव के मजरा वंशीपुरवा के रहने वाले जितेंद्र (48) शराब के लती थे। उनकी शराब की लत इतनी ज्यादा बढ़ चुकी थी कि परिवार का सारा सुख-चैन मिट चुका था। परिवार में कलह-कलेश मची रहती थी। परेशान होकर इकलौता बेटा राज सिंह यादव ननिहाल जाकर रहने लगा था। वह वहीं रहकर पढ़ाई कर रहा था। बेटे के जाने के बाद पत्नी मिथलेश ने पति को खूब समझाया कि शराब पीना छोड़ दे, लेकिन वह नहीं माना। थक-हारकर लगभग एक महीने पहले पत्नी भी घर छोड़कर मायके जाकर रहने लगी।

ये भी पढ़ेंः सभापति रमेश यादव के बेटे की संदिग्ध मौत, आनन-फानन में अंतिम संस्कार करने जा रहे परिजनों को पुलिस ने रोका

मृतक के बेटे राज सिंह का कहना है कि मंगलवार को पारिवारिक लोगों द्वारा बताया गया कि उसके पिता की मौत हो गई है। जानकारी मिलने के बाद वह अपने मां मिथलेश के साथ आनन-फानन में गांव पहुंचा तो देखा कि पारिवारिक लोग उसके पिता का अंतिम संस्कार कर रहे थे। जल्दबाजी में चिता को आग भी लगा दी गई। उसने पहुंचकर पिता की संदिग्ध हालात में हुई मौत को लेकर चिंता जाहिर की। साथ ही पोस्टमार्टम के लिए चिता को बुझाने का प्रयास किया।

40 बीघा जमीन का मालिक था मृतक, पुलिस ने कहा- पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद कार्रवाई  

इसपर पारिवारिक व्यक्ति कमलेश और उसके बेटे ने जानलेवा हमला कर दिया। हालांकि गांव के लोगों ने बचा लिया। बाद में 100 नंबर पर कॅाल करके पुलिस को बुलाया। उसने बताया कि पुलिस के आने के बाद स्थिति संभली। मृतक के बेटे का कहना है कि पिता के सिर पर गंभीर चोटों के निशान हैं। उधर, बबेरू कोतवाली प्रभारी शशि पांडे का कहना है कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। मामले की जांच की जा रही है। मृतक के बेटे ने पिता की हत्या की आशंका जाहिर की है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। बताया जाता है कि मृतक के पास 40 बीघा जमीन है।

ये भी पढ़ेंः बांदा में बेटी ने हेड मास्टर पिता को दी मुखाग्नि, अंतिम संस्कार में उमड़े शिक्षक