Monday, April 29सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा शहर में पुल पर पलटा ट्रक, हादसा टला, लेकिन RTO-पुलिस की पोल खुली

Reversed truck, RTO and police in Banda city
पुराने ओवरब्रिज पर पलटा हुआ ट्रक।

समरनीति न्यूज, बांदा : ओवरलोडिंग को लेकर भले ही पुलिस और आरटीओ विभाग के अधिकारी तमाम दावे कर रहे हों, लेकिन सच्चाई यही है कि ओवरलोडिंग धड़ल्ले से जारी है। कुछ देर पहले शहर के पुराने ओवरब्रिज पर एक ओवरलोड ट्रक पलट गया। गनीमत रही कि ट्रक पलटने के बाद ब्रिज की रेलिंग पर टिक गया। कहीं नीचे गिर जाता तो न जाने कितने लोगों की जानें जाती। ट्रक का चालक और क्लीनर भी बच गए। ट्रक चालक शराब के नशे में धुत्त था और मोड़ पर ओवरलोड गाड़ी संभाल नहीं पाया। घटना रविवार रात करीब 8 बजे की है।

खुलेआम शहर से गुजरते ओवरलोड बालू-गिट्टी के ट्रक

हालांकि, पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जाम नहीं लगने दिया। लेकिन इस घटना ने कोतवाली पुलिस और आरटीओ विभाग के अधिकारियों की ओवरलोड को छूट की पोल खोल दी।

Reversed truck, RTO and police in Banda city

खुद अंदाजा लगाइये, कि जब शहर के बीचों बीच से रात 8 बजे ओवरलोड ट्रक गुजर रहा है तो भला, आसपास से गुजरने वाले ट्रकों में ओवरलोडिंग की क्या स्थिति होती होगी। बहरहाल, यह घटना आरटीओ विभाग के साथ-साथ पुलिस विभाग को भी आइना दिखा गई।

ये भी पढ़ें : बालू ओवरलोडिंग : बांदा में RTO-खनिज विभाग की मिलीभगत से दम तोड़ रही सरकारी सख्ती, क्या कहते हैं अधिकारी पढ़ें पूरी खबर..

उम्मीद है कि इसके बाद अधिकारी ओवरलोडिंग पर सख्ती की दिशा में कोई कारगर पहल करेंगे। कम से कम शहर से ऐसे वाहनों पर पूर्णतः प्रतिबंध लगना चाहिए। उधर, कोतवाली प्रभारी जयश्याम शुक्ला ने बताया कि चालक ने शराब पी रखी थी। लोड भी ज्यादा था। पुल के उपर मोड़ पर ट्रक पलटा है। उन्होंने कहा कि ट्रक चालक के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

ये भी पढ़ें : बांदा में कुछ देर पहले बाइक सवार युवक को ट्रक ने रौंदा, मौत