Monday, April 29सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में पुलिस पर पथराव के बाद बवाल, मां-बाप व बेटे समेत 12 गिरफ्तार, भाजपा नेताओं का पुलिस पर आरोप

बांदा में पुलिस पर ग्रामीणों के उत्पीड़न की शिकायत करने जाते भाजपा नेता।

समरनीति न्यूज, बांदाः जिले में एक बवाल कर रहे व्यक्ति को काबू में करने पहुंची पुलिस की डायल-100 गाड़ी पर कुछ लोगों ने पथराव कर दिया। पुलिस की गाड़ी के शीशे तोड़ दिए गए और पुलिस कर्मियों को पीटा गया। इसके बाद आसपास के थानों का फोर्स मौके पर पहुंचा और आरोपियों को काबू में किया। पुलिस ने पिता-पुत्र और मां समेत 12 लोगों को नामजद आरोपी बनाते हुए गिरफ्तार किया है। वहीं कई अज्ञात लोगों को भी पुलिस ने आरोपी बनाया है। उधर, भाजपा नेताओं ने मामले में पुलिस पर उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए कहा है कि पुलिस ने ग्रामीणों को घर में घुस-घुसकर पीटा है। आरोप है कि पुलिस ने रिटायर्ड शिक्षक समेत कई निर्दोषों को पुलिस ने जेल भेज दिया है। अधिकारियों ने जांच का आश्वासन दिया है।

एक शराबी को पकड़ने पहुंची थी पुलिस 

भाजपाइयों ने डीआईजी और एसपी से भी मिलकर मामले की शिकायत की है। वहीं पुलिस की ओर से पीड़ित होमगार्ड, डायर-100 के चालक और हेड कांस्टेबिल का मेडिकल परीक्षण कराया गया है। बताया जाता है कि बांदा देहात कोतवाली के जमालपुर गांव से रात करीब 9 बजे किसी ने पुलिस को सूचना दी कि कुछ लोग वहां शराब पीकर बवाल कर रहे हैं। बताते हैं कि डायल-100 की गाड़ी से हेडकांस्टेबिल राधाकृष्ण त्रिपाठी, सिपाही पवन कन्नौजिया चालक होमगार्ड शिव प्रकाश के साथ मौके पर पहुंचे और बवाल कर रहे प्रकाश उर्फ गोटू द्विवेदी पुत्र सत्यनारायण को समझाने का प्रयास किया।

ये भी पढ़ेंः फतेहपुर सीकरी से राजबब्बर, बांदा से बाल कुमार और बिजनौर से नसीमुद्दीन मैदान में..

पुलिस का कहना है कि इसपर प्रकाश ने पुलिस को गालियां देते हुए हाथापाई करने की कोशिश की। पुलिस ने थोड़ी सख्ती दिखाई तो उसने पत्थर उठाकर पुलिस की गाड़ी का शीशा तोड़ दिया। इसके बाद वहां गांव के अन्य लोगों की भी भीड़ इकट्ठा हो गई। पुलिस का कहना है कि इस दौरान भीड़ में शामिल लोगों ने पुलिस पार्टी पर पथराव करते हुए गाड़ी को तहस-नहस कर डाला। सिपाही की वर्दी भी फाड़ डाली। पुलिस का कहना है कि पुलिस कर्मियों को चोटें भी आईं। बाद में सूचना पाकर आसपास के थानों का फोर्स मौके पर पहुंचा और वहां हालात को संभाला।

ये भी पढ़ेंः टिकटों को लेकर बीजेपी में भी दबी जुबान उठ रहे सवाल, कल्याण सिंह ने कही यह बात..

पुलिस ने प्रकाश उर्फ गोटू, उसके पिता सत्यनारायण, मां गीता देवी, आदित्य, अगम, सुरेश शुक्ला, सूरज, सुरेश यादव जुगुल, मनोज, पप्पू और पतराखन समेत 12 लोगों को गिरफ्तार कर लिया।पुलिस ने कई अन्य लोगों को भी आरोपी बनाया है। बताते हैं कि पुलिस की ओर से डायल-100 के हेड कांस्टेबिल राधाकृष्ण त्रिपाठी ने मुकदमा लिखाया गया है।

एसपी व डीआईजी से मिले भाजपा नेता 

उधर, मामले की जानकारी होने पर भाजपा जिलाध्यक्ष लवलेश सिंह, बालमुकुंद शुक्ला, नगर विधायक प्रकाश द्विवेदी, विधायक ब्रजेश प्रजापति ने दर्जनों कार्यकर्ताओं के साथ बांदा के पुलिस अधीक्षक गणेश प्रसाद साहा और डीआईजी एके राय से मुलाकात की। जिलाध्यक्ष लवलेश सिंह ने बताया कि अधिकारियों को मामले की जानकारी दी गई है। थाना पुलिस ने गांव के लोगों के साथ मारपीट की है। निर्दोष लोगों पर बल प्रयोग करते हुए उनको जेल भेज दिया गया है। उन्होंने बताया कि पुलिस अधिकारियों ने मामले की जांच कराकर कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

ये भी पढ़ेंः राजनीति से आउट हुए आडवाणी तो कांग्रेस ने कसा तंज- कहा, अब सीट भी छीन ली