Sunday, April 28सही समय पर सच्ची खबर...

कांग्रेस ने दिग्विजय समेत इन 4 दिग्गज पूर्व सीएम को उतारा मैदान में…

दिग्विजय सिंह।

समरनीति न्यूज, पालिटिकल डेस्कः कांग्रेस ने शनिवार देर रात को अपनी 8वीं सूची जारी करते हुए 38 उम्मीदवारों पर पत्ते खोल दिए। इस सूची में कांग्रेस ने चार पूर्व मख्यमंत्रियों एवं दिग्गज नेताओं को मैदान में उतारा है। ये चार मुख्यमंत्री हैं दिग्विजय सिंह, अशोक चौहान, एम. वीरप्पा मोइली और हरीश रावत। सूची से साफ हो गया है कि दिग्विजय सिंह भोपाल से चुनाव लड़ेंगे। एक और दिग्गज कांग्रेसी नेता मीनाक्षी नटराजन को मंदसौर से चुनाव लड़ाया जा रहा है।

गुलबर्गा से लड़ेंगे मल्लिकार्जुन खड़गे 

वहीं अशोक चौहान को नांदेड़ और राशिद अल्वी को अमरोहा से टिकट दिया गया है। सबसे ज्यादा चर्चा मथुरा सीट को लेकर है। कांग्रेस ने मथुरा से महेश पाठक को उम्मीदवार बनाया है जबकि इससे पहले मथुरा से सपना चौधरी के चुनाव लड़ने की संभावना जताई जा रही है। कांग्रेस की इस सूची में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे को कर्नाटक की गुलबर्गा से टिकट दिया गया है।

ये भी पढ़ेंः कांग्रेस की दूसरी सूचीः पुराने भी साथ, नए का भी थामा हाथ, कानपुर से श्रीप्रकाश, सीतापुर से कैसर..

वहीं उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और पौड़ी सांसद भुवन चंद्र खंडूरी के बेटे मनीष खंडूरी को गढ़वाल से टिकट दिया गया है जबकि उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को नैनीताल-उधमसिंह नगर से पार्टी ने मैदान में उतारा है। राज्यसभा सांसद प्रदीप टम्टा को अलमोड़ा, कांतिलाल भूरिया को एमपी के रतलाम से, कर्नाटक के चिकबलपुर से पूर्व सीएम एम.वीरप्पा मोइली को उम्मीदवार बनाया गया है।

ये भी पढ़ेंः राजनीति से आउट हुए आडवाणी तो कांग्रेस ने कसा तंज- कहा, अब सीट भी छीन ली 

ये भी पढ़ेंः भाजपा की पहली लिस्टः वाराणसी से मोदी, लखनऊ से राजनाथ, उन्नाव से साक्षी, समेत 28 नामों का ऐलान..