Monday, April 29सही समय पर सच्ची खबर...

दर्दनाक : बांदा में करंट से मासूम भाई-बहन की मौत 

Painful: innocent brother and sister die of current in Banda
प्रतिकात्मक फोटो।

समरनीति न्यूज, बांदा : आज सुबह विद्युत प्रवाह वाली तारबाड़ी छू लेने से मासूम भाई-बहन की मौत हो गई। परिवार के लोगों ने किसी तरह से डंडे के सहारे दोनों को करंट के तार से अलग किया। हालांकि, तबतक काफी देर हो चुकी थी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। बताते हैं कि गांव के एक व्यक्ति ने ट्यूबवेल चलाने के लिए केबिल खींची हुई थी। एक जगह से यह केबिल कट गई थी और तारबंदी के तार से टच कर रही थी। इससे उतरा करंट दोनों भाई-बहन की मौत की वजह बन गई। परिवार के लोगों का रो-रोकर बुरा हाल है। वहीं गांव में भी मातम सा पसरा है।

बिसंडा के तकियापुरवा में घटना

बिसंडा थाना क्षेत्र के तकियापुरवा निवासी कल्लू का पुत्र अनुज (8) और पुत्री अर्चना (10) गुरुवार सुबह खेलते हुए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के पास जा पहुंचे। वहां पास के खेतों में तारबाड़ी लगी थी। पास में ही एक ट्यूबवेल है जिसे चलाने के लिए बिजली का केबिल खिंचा था। इससे तारबाड़ी में करंट उतर आया। करंट से चिपक दोनों मासूम भाई-बहन की मौत हो गई।

ये भी पढ़ेंः बांदा में कोरोना : एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी के छात्र समेत 9 और पाॅजिटिव मिले

जबतक लोग घटना की समझ सके, दोनों ने दम तोड़ दिया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। बच्चों के पिता कल्लू का कहना है कि वह खेत बटाई पर लेकर खेती-किसानी करते हैं। परिवार में कुल तीन भाई बहन थे। अब एक भाई ही जीवित बचे हैं। उधर, थाना प्रभारी बिसंडा अखिलेश मिश्र का कहना है कि सूचना मिली है। तहरीर मिलने के बाद करंट की तारबंदी करने के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

ये भी पढ़ेंः बांदा पहुंचे ADG प्रेम प्रकाश, अतर्रा थाने का किया निरीक्षण