Wednesday, May 1सही समय पर सच्ची खबर...

उन्नाव में फाइलेरिया की दवाई से मौत का आरोप, ग्रामीणों का हंगामा-जाम, पुलिस ने चलाईं लाठियां

One dies due to eating filariasis medicine in Unnao

समरनीति न्यूज, उन्नावः जिले के पुरवा थाना कोतवाली क्षेत्र के कटरा गांव में फाइलेरिया की दवाई खाने से कई लोगों की हालत बिगड़ गई। आरोप है कि इनमें से एक व्यक्ति की मौत हो गई। वहीं एक महिला समेत कुछ लोगों को हालत गंभीर बताई जा रही है। बीमार हुए लोगों को इलाज के लिए स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। वहीं घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने सड़क पर आकर जाम लगा दिया। हालांकि स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने इससे साफ इंकार किया है कि फाइलेरिया की दबाई से किसी की मौत हुई है। वहीं पुलिस द्वारा लाठीचार्ज किए जाने के मामले की भी जांच कराए जाने की बात सामने आई है।

पुलिस पर यह आरोप

कई घंटे तक हंगामा चलता रहा। बाद में पुलिस ने बल प्रयोग करते हुए जाम खुलवाया। ग्रामीण दोषियों पर कार्रवाई और मुआवजे की मांग कर रहे थे। इस दौरान महिलाओं ने पुलिस पर लाठियों से पीटने का आरोप भी लगाया। उधर, सीएमओ डा. केपी सिंह ने कहा है कि फाइलेरिया की दवाई से किसी की मौत नहीं हुई है।

One dies due to eating filariasis medicine in Unnao

बताया जाता है कि मंगलवार को कटरा गांव में फाइलेरिया की दवाई खिलाए जाने के बाद कई लोगों की हालत बिगड़ गई। आरोपी है कि एक व्यक्ति विजय (40) की मौत हो गई, वहीं महिला की हालत गंभीर बनी हुई है। आक्रोशित परिजनों व ग्रामीणों ने उन्नाव-पुरवा मार्ग पर शव रखते हुए जाम लगा दिया।

सीएमओ का साफ इंकार

मामले की सूचना पर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन लोग शांत नहीं हुए। उधर, उन्नाव के सीएमओ डा केपी सिंह का कहना है कि दवाई से किसी की मौत नहीं हुई है। बताते हैं कि भीड़ ने पुलिस पर पथराव भी किया। बाद में पुलिस ने जाम को लाठियां चलाकर खुलवा दिया। लोगों में पुलिस के बल प्रयोग को लेकर आक्रोश बना हुआ है।

ये भी पढ़ेंः कानपुर के मानवेंद्र स्वरूप करोड़ों की छात्रवृत्ति हड़पने के आरोप में गिरफ्तार

ये भी पढ़ेंः कानपुर में दिनदहाड़े बेरहमी से महिला की हत्या, घर में वारदात