Monday, April 29सही समय पर सच्ची खबर...

बड़ी खबरः कानपुर में बिजली विभाग के अधिशाषी अभियंता और जेई गिरफ्तार, यह है पूरा मामला

जेई नीरज व एक्सईन रंजीत।

समरनीति न्यूज, कानपुरः जिले की पनकी पुलिस ने जिले में एक बड़ी कार्रवाई करते हुए करोड़ों के बिजली उपकरणों की चोरी करने-कराने के आरोपी अधिशाषी अभियंता और जेई को गिरफ्तार किया है। ये दोनों बड़े विद्युत अधिकारी गोंडा में तैनात थे जो कानपुर समेत अन्य जिलों में यूपीपीसीएम यानी उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन लिमिटेड के करोड़ों के तारों और अन्य कीमती उपकरणों को चोरी कराते थे। बिजली विभाग के दोनों इंजीनियर पूरे योजना के साथ साजिश रचकर करोड़ों के बिजली उपकरण प्राइवेट ठेकेदारों तक पहुंचाते थे।

कानपुर समेत कई जिलों से करोड़ों का माल किया था साफ, एसटीएफ ने किया था खुलासा

इस मामले का खुलासा यूपी एसटीएफ ने किया था। यह खुलासा 19 जून 2018 को हुआ था जब एसटीएफ ने कानपुर में बिजली विभाग के गोदामों से करोड़ों की चोरी के मामले का खुलासा किया था। इसी मामले की तफ्तीश कर रही पनकी थाना पुलिस ने आज दोनों अधिकारियों को गिरफ्तार कर लिया एसटीएफ के तत्कालीन एएसपी डा अरविंद चतुर्वेदी के नेतृत्व में पूरी टीम ने 19 जून को कानपुर के पनकी में स्थित एक गोदाम पर छापा मारा था। छापेमारी के बाद इस बात का खुलासा किया था कि वहां से बड़ी मात्रा में बिजली विभाग के उपकरण बरामद किए थे जो चोरी करके लाए गए थे।

बिजली विभाग के 13 और अधिकारी चोरी के इस मामले में चिह्नित, जल्द होंगे गिरफ्तार

इस मामले की रिपोर्ट एसटीएफ इंस्पेक्टर विमल गौतम की ओर से पनकी थाने में लिखाई गई थी। इतना ही नहीं इसके बाद एसटीएफ ने और छापेमारी करते हुए कानपुर के ही नौबस्ता के साथ-साथ अन्य जगहों पर छापेमारी करके करोड़ों का अन्य भी माल भी बरामद किया था। मामले की जांच कर रहे पनकी इंस्पेक्टर अजय प्रताप सिंह ने दोनों बिजली अधिकारियों को गिरफ्तार किया। दोनों अधिकारी सदर थाना क्षेत्र के खवासपुरा (आयोध्या) निवासी अधिशाषी अभियंता नीरज तथा बीवीपुर के रसूलपुर बीवीपुर पोस्ट थाना जैदपुर (बाराबंकी) निवासी जेई रंजीत कुमार हैं।

ये भी पढ़ेंः जौलान के फर्जी IB अधिकारी ने कानपुर के 6 युवकों को लगाया 72 लाख का चूना, STF ने पकड़ा