Monday, April 29सही समय पर सच्ची खबर...

कोरोना पर कानपुर डीएम की अपील, गंगा मेला प्रतीकात्मक ढंग से मनाएं

dm kanpur press confrence on korona virus advisery

समरनीति न्यूज, कानपुरः जिलाधिकारी ब्रह्मदेव राम तिवारी ने कलेक्ट्रेट सभागार में आज शनिवार शाम को कोरोना वायरल से बचाव को लेकर पहले अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए एडवायजरी जारी की। इसके बाद पत्रकारवार्ता भी की। डीएम ने कहा कि कानपुर को कोरोनामुक्त रखने के लिए कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखने की जरूरत है। उन्होंने सभी नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि हम सभी को जिन खास बातों का ध्यान रखने की जरूरत है, उनमें ये बातें अहम हैं।

प्रशासन ने जारी की है यह एडवाइजरी

जैसे- कम ही लोगों के संपर्क में आएं। हो सके तो लोगों ने हाथ न मिलाते हुए पर्याप्त दूरी बनाए रखें। इतना ही नहीं सैनिटाइजर व साबुन से बार-बार हाथ धोते रहें। इसके साथ ही मुंह और आखों को हाथों से कम से कम छुएं। सावर्जनिक स्थानों पर भीड़ के रूप में जाने से बचें। आसपास पूरी तरह से सफाई रखें। कूड़े को अपने निर्धारित स्थान पर ही डालें। डीएम ने अपील की है कि ऐसे वक्त में स्वयं सेवी संगठनों को देश सेवा के लिए आगे आना चाहिए।

ये भी पढ़ेंः यूपी में 22 तक सभी स्कूल-कॉलेज बंद, कोरोना महामारी घोषित

साथ ही लोगों को सफाई और स्वच्छता के प्रति जागरुक करना चाहिए। साथ ही व्यस्त बाजारों के साथ-साथ मॅालों और सिनेमाघरों में भी जाने से बचें। जिलाधिकारी ने सभी नर्सिंग होम अस्पतालों के बाहर कोरोना से बचाव हेतु एडवाइजरी के बोर्ड लगवाने की अपील की है। साथ ही अपील की है कि अस्पतालों में भर्ती मरीजों को देखने कम ही जाएं, जब भी जाएं तो मास्क और दूसरे बचाव के उपाए करके जाएं। इसके साथ ही रोडवेज, रेलवे स्टेशन पर भी जाने से बचें।

गंगा मेले को लेकर जिलाधिकारी की अपील

जिलाधिकारी ने 15 मार्च को आयोजित होने वाले गंगा मेले के आयोजकों से अपील की है कि कोरोना वायरस को देखते हुए आयोजक शोभायात्रा आयोजित न करके प्रतीकात्मक रूप से त्यौहार मना लें। बैठक में एसएसपी/डीआईजी अनंत देव तिवारी, एडीएम वीरेंद्र पांडे, सीडीओ सुनी सिंह, सीएमओ अशोक शुक्ला, गंगा मेले के आयोजक ज्ञानेंद्र विश्नोई, मूलचंद्र सेठ, अरुण अग्रवाल आदि मौजूद रहे।

ये भी पढ़ेंः चीन से लौटी मेडिकल छात्रा का कोरोना सर्विलांस टीम ने किया हेल्थ चेकअप