Wednesday, May 1सही समय पर सच्ची खबर...

कमलनाथ ने अपने पुराने दोस्त स्व. संजय गांधी को पुण्यतिथि पर किया याद

समरनीति न्यूज, डेस्कः एमपी के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अपने मित्र संजय गांधी को उनकी पुण्यतिथि पर अलग अंदाज में याद किया। ट्वीट करते हुए कमलनाथ ने लिखा कि स्व. श्री संजय गांधी जी की पुण्यतिथि पर उनको शत शत नमन..। कमलनाथ ने संजय गांधी के साथ अपनी एक फोटो भी शेयर की। आपको बता दें कि कमलनाथ, पूर्व प्रधानमंत्री स्व. इंदिरा गांधी के बेटे संजय गांधी के बेहद खास मित्र थे और खुद इंदिरा गांधी भी उनको अपने बेटे की तरह मानती थीं।

ट्विटर पर स्व. संजय गांधी के साथ वाली फोटो शेयर की   

दरअसल, कमलनाथ का जन्म यूपी के कानपुर जिले में 18 नंवबर 1946 को हुआ था। उनकी पढ़ाई दून स्कूल में हुई। वहां उनकी मुलाकात संजय गांधी से हुई। वहां पढ़ाई करने के बाद कमलनाथ ग्रेजुएशन की पढ़ाई करने कोलकाता के सेंट जेवियर कॉलेज आ गए। वहां से उन्होंने बीकाम में ग्रेजुएट किया। बताते हैं कि कमलनाथ उस दौर में लगभग हर वक्त संजय गांधी के साथ रहते थे। संजय कमलनाथ को अपने बेहद भरोसेमंद साथी मानते थे।

ये भी पढ़ेंः खूबसूरत टीएमसी सांसद नुसरत जहां ने तुर्की में रचाई मशहूर बिजनेसमैन निखिल जैन से शादी

इसके बाद सन 1975 में इमरजेंसी का समय खत्म हो चुका था और ऐसे में कांग्रेस राजनीतिक रूप से बेहद बुरे दौर से गुजर रही थी। इसी दौरान 23 जून 1980 को एक विमान हादसे में संजय गांधी का निधन हो गया। ऐसे में इंदिरा ने भरोसेमंद कमलनाथ को छिंदवाड़ा सीट से टिकट देकर राजनीतिक मैदान में उतार दिया। इसके बाद लगातार मेहनत करते हुए कमलनाथ ने राजनीतिक की ऐसी जमीन तैयार की, कि अबतक बीजेपी भी यहां कांग्रेस को नहीं हिला पा रही है।

ये भी पढ़ेंः कानपुर पुलिस ने किडनी कांड में आरोपी पीएसआरआई दिल्ली के सीईओ डॉ. दीपक शुक्ला को किया गिरफ्तार