Monday, April 29सही समय पर सच्ची खबर...

कमलनाथ ने ली मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ, देवगौड़ा, शरद यादव जैसे दिग्गजों का लगा जमावड़ा

मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेते कमलनाथ।

समरनीति न्यूज, डेस्कः आखिरकार सोमवार को मध्यप्रदेश में कांग्रेस नेता कमलनाथ ने सूबे के 18वें मुख्यमंत्री को तौर पर शपथ ले ली। प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने उनको मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई। इस मौके पर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी समेत पार्टी के बड़े नेता मौजूद रहे। मुख्यमंत्री शपथ समारोह भोपाल के जंबूरी मैदान में आयोजित हुआ। इस दौरान कांग्रेसी कार्यकर्ता भी बड़ी संख्या में मौजूद रहे।

भोपाल के जंबूरी मैदान में हुआ कार्यक्रम 

लंबे समय बाद मध्यप्रदेश में कांग्रेस के मुख्यमंत्री के शपथ लेने के मौके पर पार्टी के कई दिग्गज नेता भी पहुंचे। इनमें पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, एचडी देवगौड़ा, कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट, सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया, कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू, पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह, बाबूलाल गौर, कैलाश जोशी, चंद्रबाबू नायडू, शरद पवार आदि मौजूद रहे।

न पहुंची मायावती और न ही अखिलेश यादव 

इस दौरान साधु-संतो का भी जमावड़ा लगा रहा। खास बात यह रही कि इस दौरान मध्यप्रदेश और राजस्थान में भी कांग्रेस को सरकार बनाने में समर्थन देने वाले सपा और बसपा के प्रमुख इसमें शामिल नहीं हुए।

ये भी पढ़ेंः बसपा सुप्रीमो मायावती की घोषणा, भाजपा को सत्ता से दूर रखने के लिए एमपी में कांग्रेस को समर्थन

न तो अखिलेश यादव ही शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने पहुंचे। न ही बसपा सुप्रीमों मायावती ही कमलनाथ के शपथग्रहण समारोह में शामिल होने पहुंची। हांलाकि शरद यादव और एचडी देवगौड़ा जैसे दिग्गज नेता इसमें शामिल होने पहुंचे। इसके अलावा बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे। जिनका उत्साह देखते बन रहा था। इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह भी समारोह में शामिल होने पहुंचे।