Wednesday, May 1सही समय पर सच्ची खबर...

रोटी बैंक ने कसी कमर, अब रोटी के साथ गरीबों को ठंड में कपड़े भी देंगे

रोटी बैंक के सम्मेलन में टीम के सदस्य को गिफ्ट देकर सम्मानित करते शेख सादी जमा।

समरनीति न्यूज, बांदाः शहर के बलखंडीनाका स्थित रोटी बैंक के संस्थापक एवं संरक्षक शेख सादी जमा के आवास पर सभी पदाधिकारियों और सदस्यों का सम्मेलन हुआ। इसमें बड़ी संख्या में समाजसेवी मौजूद रहे। लोगों ने रोटी बैंक के प्रयासों और कार्यों की प्रशंसा करते हुए आगे भी इसमें पूरी तरह से सहयोग देने का भरोसा दिलाया।

अतिथियों ने सराहना की 

इस मौके पर समाजसेवी मोहम्मद इदरीश ने कहा कि बुंदेलखंड की गरीब और जरूरतमंद जनता के लिए रोटी बैंक एक वरदान साबित हो रहा है। ऐसे प्रयासों से समाज में एक अच्छा संदेश तो जाता ही है साथ ही पुण्य भी मिलता है। रोटी बैंक के अध्यक्ष रिजवान अली ने जानकारी दी कि अबतक इस काम में 65 सदस्य जुड़ चुके हैं।

सम्मेलन के दौरान रोटी बैंक के सभी सदस्य व पदाधिकारी।

लगातार जारी है काम 

ये सदस्य होटलों, शादी-समारोहों और घरों से बचा हुआ खाना लाकर उसे व्यवस्थित करते हैं और फिर उनको मंदिर-मस्जिद और रेलवे स्टेशन के साथ रोडवेज पर जाकर गरीबों को परोसते हैं। साथ ही गरीब लोगों के लिए ठंड से बचने के लिए पुराने कपड़ों की व्यवस्था करके उनको भी वितरण कर रहे हैं।

रोटी बैंक के सम्मेनल में बोलते शेख सादी जमा।

रोटी बैंक की टीम की हौंसला आफजाई के लिए संरक्षक शेख सादी जमां ने सभी सदस्यों को एक-एक जैकेट गिफ्ट में दी। उन्होंने कहा कि गरीबी के दौर से गुजर रहे लोगों की हर संभव मदद की जाएगी। बताया कि जिन लोगों की मदद की जाती है उनका नाम भी जाहिर नहीं किया जाता है।

ये भी पढ़ेंः ‘परिवर्तन’ के सहयोग से इनर व्हील क्लब आफ कानपुर की महिला सदस्यों ने बांटी रोटियां

श्री सादी ने कहा कि इस काम से लोगों की मदद होती है और काम करने वाले को आत्मसंतोष प्राप्त होता है। यह नेक काम है। बताया गया कि अगरी किसी गरीब को मदद की जरूरत है तो हाजी सरदार की मस्जिद के पास मर्दननाका कार्यालय में अपनी दिक्कत बता सकते हैं।

रोटी बैंक के सम्मेलन में मौजूद पदाधिकारी।

इस मौके पर प्रदीप श्रीवास्तव, वहीद नेता, वाजिद अली, फावा तिवारी, नवीन निगम, दिलीप सिन्हा एकवोकेट, राजीव चतुर्वेदी, शिवऔतार (एबीएसए), विष्णु साहू, अख्तर हुसैन, कासिम खान, प्रसून श्रीवास्तव, नीरज निगम, बाबा फरीद, अंसार अहमद सिद्दीकी आदि लोग मौजूद रहे।