Monday, April 29सही समय पर सच्ची खबर...

लखनऊ में रियल एस्टेट डेवलेपर के ठिकानों पर ईडी की छापेमारी

समरनीति न्यूज, लखनऊः राजधानी में रियल एस्टेट डेवलेपर के ठिकानों पर ईडी की जबरदस्त छापेमारी चल रही है। इससे राजधानी के दूसरे कांट्रेक्टर और इससे जुड़े लोगों में भी हड़कंप मच गया है। बताया जा रहा है कि जिस कंपनी के ठिकानों पर ईडी ने छापेमारी की है, उसके डायरेक्टर राजेश कुमार सिंह समेत अन्य लोगों के खिलाफ मनी लांड्रिंग का मुकदमा दर्ज किया है।

निवेशकों का पैसा जमाकर कराकर 700 करोड़ हड़पने का आरोप 

बताते हैं कि बीती रात से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) टीम की राजधानी में छापेमारी जारी है। यह छापेमारी जैकेवी लैंड इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट के ठिकानों पर चल रही है। इस कंपनी के डायरेक्टर के घर समेत तीन ठिकानों पर छापा मारा है। आरोप है कि सस्ते मकान देने के नाम पर कंपनी मालिक ने लगभग 700 करोड़ रुपए ठगे हैं।

ये भी पढ़ेंः इलाहाबाद में एक परिवार के 4 लोगों की नृशंस हत्या, बच्ची को छोड़ा..

ईडी टीम को जानकीपुरम से कंपनी के दफ्तर से 25 लाख रुपए नगर मिले हैं। इसके अलावा टीम के अधिकारियों ने कई महत्वपूर्ण कागजार भी बरामद किए हैं। बताया जाता है कि जेकेवी लैंड डेवलपर्स एंड इंफ्रास्ट्रक्चर्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के मालिक ने मऊ व जौनपुर सहित अन्य जिलों में झांसा देकर लोगों से करोड़ों रुपये का निवेश कराया। बाद में कंपनी संचालक लोगों की गाढ़ी कमाई लेकर निकल लिए।

ये भी पढ़ेंः अपडेटः आईपीएस सुरेंद्र दास ने गुगल पर सर्च के बाद चुनी थी ‘सल्फास’, अब मौत से जंग जारी..

कंपनी का प्रबंध निदेशक मूल रूप से मऊ का रहने वाला है जिसका नाम राजेश कुमार सिंह है। साथ में उसकी पत्नी प्रियंका सिंह भी आरोपित है। निवेशकों ने मऊ में दोनों पति-पत्नी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। ईडी के अधिकारियों ने शिकायत मिलने पर कंपनी संचालकों के खिलाफ मनीलांड्रिंग का केस दर्ज कर करके जांच शुरू की है।

ये भी पढ़ेंः कानपुरः हाईप्रोफाइल महिला ने रियल स्टेट कारोबारी को लगाया करोड़ों का चूना, फिर हुआ यह…

सूत्रों की माने तो जांच में खुलासा हुआ है कि आरोपी राजेश सिंह ने एक बिल्डर के साथ मिलकर निवेशकों के पैसे से लखनऊ के टेढ़ी पुलिया क्षेत्र में अपार्टमेंट बनवाया है। इसमें 70 फ्लैट हैं। इनमें से 30 फ्लैट आरोपी दंपती के हैं और बाकी 40 बिल्डर के हैं। सूत्र बताते हैं कि इस अपार्टमेंट में वर्तमान में फिनिशिंग का काम चल रहा है। गुरुवार को ईडी ने राजेश कुमाहर सिंह के सहारा स्टेट स्थित आवास व कार्यालय में छापा मारा है।