Monday, April 29सही समय पर सच्ची खबर...

अब कानपुर बोलेगा “ग्वालटोली- मेरी शान”, सबसे स्वच्छ मोहल्ला बनाने में जुटे परिवर्तन-प्रशासन

कानपुर में परिर्तन द्वारा स्वच्छता अभियान कार्यक्रम को हरी झंडी दिखातीं महापौर तथा जिलाधिकारी व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक।

समरनीति न्यूज, कानपुरः वार्ड न-4, ग्वालटोली को शहर का सबसे स्वच्छ वार्ड बनाने की दिशा में बिगुल फूंक दिया गया। यह काम ‘परिवर्तन’ फोरम व कानपुर नगर निगम के संयुक्त प्रयास से किया जाएगा। रविवार दोपहर लगभग 12 बजे भैरवघाट चौराहे के पास एक सभा का आयोजन किया गया। इसका संचालन परिवर्तन के सीनियर एडवोकेट अनूप कुमार द्विवेदी ने किया। सबसे पहले अपर नगर आयुक्त अमृत लाल बिंद ने कार्यक्रम “ग्वालटोली- मेरी शान” के बारे में बताया।

कानपुर का सबसे स्वच्छ मोहल्ला बनेगा ग्वालटोली

नगर आयुक्त ने प्रदेश में चल रहे स्वच्छता अभियान के तहत इस वार्ड को कानपुर में चुनने के विषय में भी जानकारी दी। साथ ही इस काम में कैसे परिवर्तन संस्था सराहनीय ढंग से सहयोग कर रही है, इसकी भी जानकारी दी। महापौर प्रमिला पांडे ने इस वार्ड को प्रदेश में नंबर एक लाने के लिए लोगों से अपील की। जनता से इसमें मदद करने की भी अपील की।

 ये भी पढ़ेंःखराब हैंड-राइटिंग के चलते कोर्ट ने डाक्टर पर लगाया 5 हजार रुपए जुर्माना, डाक्टर ने बताई कुछ ऐसी वजह..

अंत में वार्ड-4 की पार्षद लक्ष्मी जी ने सबको धन्यवाद पारित किया। महापौर प्रमिला पांडेय व जिलाधिकारी कानपुर नगर विजय विश्वास पंत, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अनन्त देव तिवारी, नगर आयुक्त संतोष कुमार शर्मा ने सफाई टीम को हरी झंडी दिखाई। इस दौरान परिवर्तन संस्था के अनिल गुप्ता व कैप्टन सुरेश चंद्र त्रिपाठी द्वारा भी सफाई टीम को फ्लैग दिखाया गया। सफाई टीम रिक्शों व कूड़ा गाड़ियों को रैली के साथ झंडी दिखाकर इस कार्य के लिए रवाना किया।

ये भी पढ़ेंः #ME TOO : एनआरआई शोध छात्रा ने BHU के प्रोफेसर पर लगाया यौन शोषण का आरोप, रिपोर्ट

उक्त अभियान को “ग्वालटोली – मेरी शान” का नाम दिया गया है। इस मौके पर प्रमुख रूप से नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ अमित सिंह, डॉ ए के सिंह, जोनल अधिकारी स्वर्ण सिंह, ओमपाल सिंह तथा परिवर्तन के अमित नागरथ, गगन गुप्ता, भूपेंदर सूद, दिनेश वार्ष्णेय, आर के तिवारी आसिफ अली, संजय जैन, पम्मी महमूद, विनय खन्ना, प्रमोद गुप्ता, राजेंदर भाटिया एवं व्यापार मंडल के शेष नारायण त्रिवेदी, संजय त्रिवेदी व आई आई टी से रवि पांडे भी मौजूद रहे।