Tuesday, April 30सही समय पर सच्ची खबर...

अपडेटः 72 घंटे बाद आईपीएस सुरेंद्र दास के शरीर के कई अंगों ने काम किया बंद

सुरेंद्र कुमार दास, एसपी पूर्वी, कानपुर। (फाइल फोटो)

समरनीति न्यूज, कानपुरः शहर के रिजेंसी अस्पताल से एक बेहद दुखद खबर आ रही है। बीते लगभग 72 घंटे से मौत से जूझ रहे कानपुर के एसपी पूर्वी एवं आईपीएस अधिकारी सुरेंद्र कुमार दास की हालत बिगड़ती जा रही है। उनके शरीर के कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया है। अस्पताल के सीएमएस डा. राजेश अग्रवाल की ओर से यह जानकारी दी गई है। डा. अग्रवाल ने बताया है कि चिकित्सकों की टीम उनका आकस्मिक आपरेशन कर रही है। आईसीयू को ही आपरेशन थियेटर बना दिया गया है। हांलाकि, 3 बजे करीब सूचना आई कि आपरेशन हो गया है।

आईपीएस सुरेंद्र दास व उनकी पत्नी। (फाइल फोटो)

एक पैर में नहीं हो रही ब्लड सप्लाई, आईसीयू बना आपरेशन थियटर 

दरअसल, आईपीएस सुरेंद्र कुमार दास के एक पैर में ब्लड की सप्लाई नहीं हो रही है। उधर, सूबे के डीजीपी ओपी सिंह कुछ ही देर में आईपीएस सुरेंद्र दास का हाल जानने के लिए कानपुर पहुंच रहे हैं। खबर आ रही है कि डीजीपी लखनऊ से सड़क के रास्ते कानपुर पहुंच रहे हैं। उनके लगभग साढ़े 4 बजे तक कानपुर पहुंचने की संभावना है।

कुछ ही देर में हाल जानने डीजीपी ओपी सिंह पहुंच रहे कानपुर 

यहां डीजीपी चिकित्सीय दल से बातचीत भी करेंगे। बताते चलें कि बीती 5 सितंबर को आईपीएस सुरेंद्र कुमार दास ने अपने सरकारी आवास में सल्फास खा ली थी। उनके द्वारा आत्महत्या के प्रयास की इस घटना का कारण पारिवारिक कलह के रूप में सामने आया था। इसके बाद पूरे महकमे में हड़कंप मच गया था।

ये भी पढ़ेंः अपडेटः आईपीएस सुरेंद्र दास ने गुगल पर सर्च के बाद चुनी थी ‘सल्फास’, अब मौत से जंग जारी..

तभी से आईपीएस सुरेंद्र दास शहर के निजी अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहे हैं। बताते हैं कि आईपीएस अधिकारी की डाक्टर पत्नी रवीना सिंह और उनके बीच झगड़ा रहता था। इसी को लेकर कई दिनों से आईपीएस सुरेंद्र दास भारी तनाव में थे और आखिरकार उन्होंने यह जानलेवा कदम उठाया।

ये भी पढ़ेंः हत्या-आत्महत्या में उलझी दरोगा की सिपाही बेटी की मौत, संगीन आरोपों के बीच गार्ड आफ आनर

घटना के बाद से उनके परिवार के लोग भी अस्पताल में हैं। उनकी पत्नी और मां, सभी लोग उनके ठीक होने की प्रार्थना कर रहे हैं। वहीं पुलिस महकमे के साथ-साथ उनको जानने वाले लोग भी उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना कर रहे हैं।